बॉलीवुड के लिए यह हफ्ता अच्छा नहीं रहा। कल एक अभिनेता इरफान की मौत हुई तो आज ल्यूकेमिया से जूझने के बाद सुबह पौने नौ बजे बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर का निधन हो गया है। बुधवार रात सांस लेने में परेशानी के कारण हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली।

इस बात की सबसे पहले खबर मिली अमिताभ बच्चन के ट्वीट से …उन्होने यह लिखा कि ऋषि कपूर का निधन हो गया है और इस खबर से मैं टूट चुका हूं।

549987 amitabh bachchan tweetऋषि कपूर के निधन के बाद उनके परिवार की तरफ से स्टेटमेंट सामने आया है। स्टेटमेंट में लिखा है, हमारे प्यारे ऋषि कपूर आज सुबह 8.45 पर इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए। डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ का कहना है कि वह लास्ट तक सभी को एंटरटेन करते रहते थे। वह इन 2 सालों में बीमारी से लड़ते हुए भी खुश रहते थे। उनका फोकस सिर्फ परिवार, दोस्त, खाना और फिल्मों में था। जो भी उनसे मिलता वो ये देखकर चौंक जाते थे कि कैसे ऋषि ने बीमारी से खुद को कभी निराश नहीं होने दिया।

सोशल मीडिया पर दुनिया भर से ऋषि कपूर के प्रति संवेदनाओं की बाढ़ आ गई है….सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ऋषि कपूर के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा, “अभिनेता रहे ऋषि कपूर के निधन से गहरा धक्का लगा। वह एक महान अभिनेता ही नहीं बल्कि बहुत ही मानवता प्रेमी थे। उनके परिवार, मित्र और प्रशंसकों के प्रति हार्दिक संवेदना। ओम शांति।”

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा … वो टैलेंट के  पॉवर हाउस थे…उनकी मौत से दुखी हूं

अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्वीटर  के जरिए संवेदना यूं वयक्त की..दिल टूट गया है, वह एक लीजेंड थे…

ऋषि कपूर का साल 2018 में कैंसर का इलाज चला और वह करीब एक साल से ज्यादा वक्त न्यूयॉर्क में रहे, जहां पर उनका इलाज किया गया। उनके साथ उनकी पत्नी और अभिनेत्री नीतू सिंह थी। फरवरी में स्वास्थ्य कारणों के चलते ऋषि कपूर को दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एक इंटरव्यू में नीतू ने कैंसर के खिलाफ लड़ाई के बारे में बताया था, “मेरी पहली प्रतिक्रिया वास्तव में बहुत खराब थी, मैं टूट गई थी, मेरे बच्चे टूट गए थे। लेकिन, तब हमने सोचा खुद से ये कि हमें ही इस चुनौती से पार पाना है।”

ऋषि कपूर ने अपना जीवन जब तक जिया शान से जीया,जिंदादिल रहे हंसते रहे हंसाते रहे। शायद ईश्वर को भी ऐसे किरदार खासे प्रिय होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here