बीजेपी के मुखिया अमित शाह और स्मृति ईरानी ने आज राज्यसभा सदस्य के तौर पर शपथ ले ली है। सभापति वेंकैया नायडू ने अमित शाह और स्मृति ईरानी को शपथ ग्रहण करवाई। बता दें कि अमित शाह पहली बार राज्यसभा सांसद बने हैं। जबकि वह गुजरात विधानसभा से पांच बार विधायक रहें हैं।

गौरतलब है कि आठ अगस्त को हुए राज्यसभा चुनावों में बीजेपी मुखिया अमित शाह और स्मृति ईरानी राज्यसभा सांसद के तौर पर चुने गए हैं। इस दौरान खास बात यह रही कि स्मृति ईरानी ने संस्कृत में शपथ ली।

BJP's chief Amit Shah and Smriti Irani took oath today as Rajya Sabha members.हालांकि राज्यसभा में बीजेपी के पास बहुमत नहीं है और शाह की एंट्री को सदन में बीजेपी का मनोबल बढ़ाने के तौर पर देखा जा रहा है। अमित शाह के अलावा कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल भी गुजरात से राज्यसभा के लिए चुने गए हैं।

उधर बीजेपी के उम्मीदवार बलवंत सिंह राजपूत ने गुजरात राज्यसभा चुनाव के नतीजों को लेकर गुजरात हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इस मामले में गुजरात हाईकोर्ट ने अमित शाह, स्मृति ईरानी, अहमद पटेल और चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है जिसमें इन सबको 21 सितंबर तक जवाब देना है।

बता दें कि चुनाव में कुल 176 वोट पड़े थे, जिसमें से दो रद्द होने के बाद 174 की काउंटिंग हुई थी। जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और स्मृति ईरानी को जहां 46-46 वोट मिले थे वहीं अहमद पटेल को 44 वोट मिले जबकि बलवंत सिंह राजपूत को महज 38 ही वोट मिले जिससे नाराज हो उन्होंने कोर्ट में यह याचिका दायर कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here