पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में आए नतीजों पर बीजेपी के राज्यसभा सांसद संजय काकड़े ने अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है। बीजेपी के राज्यसभा सांसद संजय ककड़े ने नतीजों पर कहा कि हम जानते थे कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हमारी हार होगी।

मगर एमपी के जैसे नतीजे आ रहे हैं, वो हैरान करने वाले हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि नरेंद्र मोदी ने 2014 में जो विकास का नारा दिया था, वो भुला दिया गया है। इसकी जगह राम मंदिर, मूर्ति बनाने और नाम बदलने पर फोकस रहा है, जो बीजेपी पर भारी पड़ गए हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हनुमान को दलित कह दिया। मैं कहता हूं योगी साहब, आप मुख्यमंत्री हैं, आपको विकास पर बोलना चाहिए जातिवाद पर नहीं। काकडे ने कहा छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की पराजय के लक्षण पहले से ही दिखाई दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि मैंने खुद राजस्थान में करीब 40 विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी का प्रचार किया। उसी समय अंदाजा लग गया था कि राजस्थान में भाजपा नहीं आएगी। काकड़े ने कहा कि कांग्रेस में अशोक गहलोत व सचिन पायलट सहित अनेक नेताओं ने गांव-गांव व गली-गली में जाकर प्रचार किया जबकि भाजपा चुनाव-प्रचार में कम पड़ गई।

वहीं केंद्र और महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने कहा कि जनता ने कांग्रेस को नहीं चुना है बल्कि हमें सबक सिखाया है। आत्मचिंतन करना चाहिए। साथ ही शिवसेना ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ की। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, ”ताजा नतीजों ने साबित किया है कि उन्हें 2014 वाला राहुल गांधी समझने की गलती न की जाए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here