जम्मू-कश्मीर में आए दिन आतंकवादी हमले होते रहते हैं। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इन हमलों के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है। महबूबा मुफ्ती ने दूरु में एक चुनावी रैली में पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि पाक राज्य में आतंकवाद को भड़काना बंद करे और साथ ही जम्मू-कश्मीर में शांति लौटने दे जिससे राज्य का विकास हो सके।

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सीएम महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर के बड़े मुद्दों को उठाया। उन्होंने राज्य के युवाओं में बेरोजगारी की समस्या को गंभीर बताते हुए कहा कि यह हमारे लिए एक बहुत बड़ी चुनौती है और हम इससे प्रभावी तरीके से निपटेंगे। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि घाटी में सुरक्षा बलों पर पथराव करने वाले नौजवान हताशा में हैं और उनकी समस्याओं को समझने के लिए हमे उनसे बात करना जरूरी है। पत्थर उठाने वाले नौजवानों का यह बहुत बड़ा मुद्दा है और यह पिछले दो सालों से नहीं ब्लकि कई सालों से चलता आ रहा है इसलिए हमें युवाओं पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने सुरक्षा बलों से अनुरोध करते हुए कहा कि कानून-व्यवस्था की गंभीर समस्याओं से निपटने के लिए उन्हें भी धैर्य रखना होगा क्योंकि उनके बिना कुछ भी नहीं हो सकता।

जल्द ही जम्मू-कश्मीर की दो सीटों अंनतनाग और श्रीनगर में लोकसभा उपचुनाव होने वाले हैं। श्रीनगर सीट से सीएम महबूबा मुफ्ती के भाई तसद्दुक हुसैन सईद चुनाव में खड़े हुए हैं। उनका मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार जी. ए. मीर से है जिन्हें विपक्षी दल नेशनल कांफेंस का समर्थन हासिल है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनके भाई जम्मू-कश्मीर की तमाम समस्याओं को सुलझाने का हिस्सा बन रहे हैं।

हाल ही में सीएम महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद करते हुए कहा था कि मेरी सरकार यहां के हालात को अकेले नहीं संभाल पाती। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह के जरिए जम्मू-कश्मीर सरकार की मदद की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here