‘I come from two Indias’ विवाद के बाद Vir Das बोले- अपने देश के नाम लव लेटर लिखना जारी रखूंगा

0
400
Vir Das

Vir Das हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर ‘I come from two Indias’ वीडियो अपलोड करने के बाद विवादों में घिर गये थे। इस विवाद के बाद पहली बार मीडिया से बातचीत में वीर दास ने कहा कि वे अपने देश के नाम लव लेटर लिखना जारी रखेंगे। मालूम हो कि लगभग सात मिनट के वीडियो में वीर दास भारत के भीतर के अंतर्विरोधों के बारे में करते दिखे। उन्होंने देश के कई मुद्दों को लेकर बात की।

वीर दास के वीडियो पर हुआ था विवाद

उन्होंने वीडियो में कहा कि बॉलीवुड देश को कैसे बांटता है, विडंबना है कि सिनेमाघरों में यह दर्शकों को एक करता है। इतना ही नहीं, उन्होंने आगे उन महिलाओं के बारे में बात की जिनकी दिन में पूजा की जाती है, रात में सामूहिक बलात्कार किया जाता है। जैसे ही उनका वीडियो सामने आया, कॉमेडियन को ट्रोल किया जाने लगा।

उन्होंने ये बातें जॉन एफ कैनेडी सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स में स्टैंड-अप के दौरान कही थीं। बाद में सोशल मीडिया यूजर्स ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की, उनके खिलाफ ‘भारत के खिलाफ अपमानजनक बयान’ देने के लिए एक शिकायत भी दर्ज की गई थी।

मैंने मजाक किया था, कॉमेडी करना जारी रखूंगा -वीर दास

अब, एक्टर ने आखिरकार प्रतिक्रिया दी है। एक समाचार चैनल के साथ इंटरव्यू में, वीर दास ने कहा, “एक कॉमेडियन व्यंग्य करता है… मैं यह उम्मीद नहीं कर सकता कि जब मैं कंटेंट शेयर करता हूं तो क्या होता है … यह मजाक है। यह मेरे हाथ में नहीं है।” उन्होंने आगे कहा कि इससे कुछ भी नहीं बदलेगा, वह चुटकुले लिखना जारी रखेंगे।

वीर ने कहा, ‘मैंने 10 साल से अपने देश को हंसाया है। मैंने अपना जीवन अपने देश के बारे में लिखने के लिए समर्पित कर दिया है। जब तक मैं अपनी कॉमेडी करने में सक्षम हूं, मैं अपने देश के लिए प्रेम पत्र लिखता रहना चाहता हूं।”

वीडियो का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि हंसी एक उत्सव है। जब हंसी और तालियां एक कमरे में भर जाती हैं, तो वह गर्व का क्षण होता है। कोई भी भारतीय जिसके पास सेंस ऑफ ह्यूमर है, व्यंग्य समझता है, या मेरा पूरा वीडियो देखता है, वह जानता है कि उस कमरे में क्या हुआ था।”

यह भी पढ़ें: Kangana Ranaut ने Vir Das के वीडियो पर किया रिएक्ट, कहा, ‘ऐसे अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here