बदलते सामाजिक परिवेश ने नेताओं के हावभाव और बर्ताव को बदल दिया है।बीते कुछ सालों में सड़क से लेकर संसद तक नेताओं का जो रूप उभरकर आया है वह बेहद शर्मनाक है। नेता अपनी जनसभाओं में भाषा की मर्यादा और जन सरोकारों का खासा ख्याल रखते थे, लेकिन जनसभाओं में भीड़ इक्कट्ठा करने की होड़ ने आज पूरा वातावरण ही बदल दिया है। ऐसी ही एक मामला सामने आया है मुंबई में जहां दही हांडी के कार्यक्रम के दौरान बीजेपी विधायक ने बिना कुछ सोचे समझे महिलाओं पर ही आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली।

दरअसल, बीजेपी विधायक राम कदम मंच पर थे और अपने वोटरों को लुभाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे थे। जोश में वो यहां तक बोल गए कि अगर किसी को लड़की से प्यार है और उसके मां-बाप उस लड़की को बहू के रूप में स्वीकार करने को तैयार है तो वो उसे भगाकर शादी करवाने में उसकी मदद करेंगे।

हालांकि वहीं बीजेपी विधायक राम कदम अब सफाई दे रहे हैं।  उनका कहना है कि उनके बयान को तोड़ मरोड़कर दिखाया गया है और आगे पीछे की बातों को ठीक संदर्भ में नहीं दिखाया गया है। राम कदम ने अपनी सफाई में कहा है कि मेरे कहने अर्थ है कि लड़के लड़कियां शादी करते समय माता-पिता की आज्ञा लें।

इस बयान के आने के बाद से ही बीजेपी विधायक राम कदम खबरों में छाए हुए हैं। दही हांडी जैसे पावन धार्मिक उत्सव पर बीजेपी विधायक ने सस्ती लोकप्रियता के लिए ये बातें कही जो लोगों को नागवार गुजरी। मीडिया में खबर आने के बाद से अब विधायक जी सफाई देते घूम रहे हैं।

                                        —ब्यूरो रिपोर्ट,एपीएन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here