बिहार में अपराधी के हौंसले किस कदर बुलंद है इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि पिछले 48 घंटे में ही तीन व्यापारियों की हत्या के मामले सामने आए है। बता दें कि दो दिन पहले बिहार के बड़े व्यापारी गोपाल खेमका के बेटे गुंजन खेमका की अपराधियों ने वैशाली में गोली मारकर हत्या कर दी थी।

आज सुबह गया और दरभंगा में भी दो कारोबारियों को अपराधियों ने मर्डर कर दिया है। एक के बाद बिहार में व्यापारियों से हो रही इन हत्याओं से राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। पहली घटना गया में हुई जब स्थानीय व्यवसायी पिंटू सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

वहीं दरभंगा में एस के शाही कंस्ट्रक्शन के मालिक कुशेष प्रसाद शाही को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार दी। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है बताया जा रहा है कि घर से ऑफिस जाने के दौरान अपराधियों ने उन्हें निशाना बनाया और घटना को अंजाम देकर फरार हो गया।

आपको बता दें कि बीते 20 दिसंबर में पटना के बड़े व्यापारी गोपाल खेमका के बेटे गुंजन खेमका की हाजीपुर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद से लगातार गया और दरभंगा में व्यापारियों को निशाना बनाए जाने के बाद से राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

बिहार में हत्या की वारदातों को लेकर विपक्षी दल हमलावर है। पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, ”पटना और मुज़फ़्फ़रपुर में कारोबारियों की हत्या के बाद आज फिर दरभंगा, गया, बेगुसराय और गोपालगंज में व्यवसायियों की गोली मारकर निर्मम हत्या। नीतीश जी, आपके पास सीट शेयरिंग के अलावा कुछ काम बचा है कि नहीं?? अब क्या कहे, किससे कहे, कैसे कहे? पूरी सरकार निर्लज्ज हो चुकी है।”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ”बिहार में गाजर-मूली की तरह लोग काटे जा रहे है। चहुंओर गोलियों की तड़तड़ाहट से आम आदमी खौफ में है। CM ने थानों की बोली लगा दी है। जातीय आधार पर पोस्टिंग हो रही है. JDU नेताओं और पुलिसकर्मियों के लिए शराबबंदी कामधेनु गाय बन गयी है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here