बीजेपी के हाथ से दिल्ली का सिंहासन निकल गया है। दिल्ली चुनाव के दौरान कहा जा रहा था कि, बीजेपी दिल्ली हारी तो बिहार उसके हाथ नहीं लगने वाला है। ऐसे में पार्टी हर वो तरीका अपना रही है जिससे वोटर बीजेपी के झोली में वोट डाल दें इसलिए पार्टी ने प्रचारको की सूची में दिग्गज नेताओं का नाम शामिल किया है।

इसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम उच्चस्तर पर है उसके बाद उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम उभरता हुआ नजर आ रहा है।

योगी के बात पर जनता करती है अमल

cmyogilatest

दरअसल खबर मिली है कि प्रत्याशी चुनाव प्रचार में मोदी के बाद योगी की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि योगी की सभा में भारी संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं। इनकी बातों को जनता बड़े गौर से सुनती है साथ ही अमल भी करती है।

दूसरी और सबसे अहम बात ये कि, योगी आदित्यनाथ राज्य के मुख्यमंत्री होने के साथ साथ गोरखपुर के गोरक्ष पीठ के महंत भी हैं। बिहार में ऐसे लोगों की संख्या सबसे अधिक जिनकी आस्था मठ में है। मकर संक्राति पर यहां भव्य पुजा का आयोजन होता है। बिहार के लोग अधिक जमा होते हैं।

यहां की रैलियां

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ स्टार प्रचारक के तौर पर महाराष्ट्र विधानसभा, त्रिपुरा, कर्नाटक, बंगाल में रैलियां कर चुके हैं।

दिल्ली में 12 रैलियां

yogi adityanath

दिल्ली विधानसभा चुनाव में इन्होंने कुल 12 रैलियां की थी इसमें पटपड़गंज, किराड़ी, महरौली, सौरभ विहार, जहांगीरपुरी, करावल नगर, रोहिणी, बदरपुर, हरि नगर, विकासपुरी, उत्तम नगर, तुगलकाबाद, द्वारका सीट शामिल है।

इन सभी सीटों पर बीजेपी को करारी हार का समना करना पड़ा था। दिल्ली विधानसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की सीटों पर आम आदमी पार्टी हावी थी।

नरेंद्र मोदी टॉप पर

बता दे कि बीजेपी ने प्रचारको की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम टॉप पर रखा है। उसके बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हैं। तीसरे नंबर पर गृह मंत्री अमित शाह है।

आगे राजनाथ सिंह, संजय जायसवाल, सुशील मोदी, भूपेन्द्र यादव, देवेंद्र फडणवीस, स्मृति ईरानी, गिरिराज सिंह, रविशंकर प्रसाद, धर्मेंद्र प्रधान आदि नेताओं के नाम शामिल हैं।

फेम इंडिया मैगजीन

फेम इंडिया मैगजीन ने 2020 में एक सर्वे किया था इसमें से 50 प्रभावशाली भारतीय व्यक्ति का नाम शामिल था। प्रभावशाली व्यक्ति में नरेंद्र मोदी का नाम टॉप पर था। उसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम दूसरे पायदना पर था।

इस देश में लोकप्रियता में नरेंद्र मोदी का नाम तो लिया ही जाता है साथ में योगी आदित्यनाथ भी पीछे नहीं रहते है।

खैर ये सभी चेहरे बीजेपी को बिहार में कितने सीटे दिलाते हैं इस बात का खुलासा तो 10 नवबंर को ही होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here