बिहार में 71 सीटों पर चुनाव चल रह है जिसमें 16 जिले शामिल हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के मुजफ्फरपुर में जनता को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा, “वे जंगलराज के युवराज हैं।” इस दौरान पीएम ने नाम नहीं लिया है।

साथ ही उन्होंने राम मंदिर पर सवाल करने वालों को करारा जवाब दिया है। नरेंद्र मोदी ने कहा जो लोग राम मंदिर की तारीख पुछ रहे थे, आज मंदिर का निर्माण हो रहा है वे लोग तालियां बजा रहे हैं। नरेंद्र मोदी ने बिहार की जनता को राम मंदिर बनने पर बधाई भी दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले बिहार के दरभंगा जिले में जनता को संबोधित कर रहे थे। अब वे मुजफ्फरपुर की जनता के समक्ष हैं। बिहार में आज कई वीआईपी रैलियां हो रही हैं। इसमे राहुल गांधी का नाम भी शामिल है।

वाल्मीकि नगर में जनता को संबोधि करते हुए राहुल गांधी ने कहा, देश में दशहरे के दिन रावण का दहन किया जाता है पर पंजाब में मोदी जी का पुतला जलाया गया मुझे इस बात से बेहद दुख हुआ पर पीएम मोदी जब भी भाषण देते हैं तो उसमें रोजगार का मुद्दा गायब रहता है। बेरोजगारी इस देश की सबसे बड़ी समस्या है। मोदी जी इस पर कभी खुलकर बात नहीं करते हैं।

राहुल गांधी आगे कहते हैं, शहर का सहारा गांव होता है, गांव का सहारा किसान होता है और किसान का सहारा उसका खेत होता है। खेत और किसान के बिना शहर नहीं चल सकता है। यह हिन्दुस्तान की सच्चाई है। 

बता दें कि नए कृषि कानून से देश के किसानों में रोष का माहौल है इसी तर्ज पर राहुल गंधी ने खेत का नाम लिया।

दरभंगा और मुजफ्फरपुर में जनता को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी पटना में रैली कर रहे हैं इस दौरान उन्होंने कहा, ” लालटेन काल का अंधेरा छंट चुका है, अब LED बल्ब का उजाला है।”

पश्चिमी चंपारण में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, आप लोग महागठबंधन को अपना आशीर्वाद दे। इस बार न्याय, रोज़गार, किसान-मज़दूर के लिए आपका वोट हो सिर्फ़ महागठबंधन के लिए।

पटना में रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते डेढ दशक में बिहार ने नीतीश जी की अगुवाई में कुशासन से सुशासन की तरफ कदम मजबूती से बढ़ाए हैं. एनडीए सरकार के प्रयासों के कारण बिहार ने, असुविधा से सुविधा की ओर, अंधेरे से उजाले की ओर, अविश्वास से विश्वास की ओर, अपहरण उद्योग से अवसरों की ओर का एक लंबा सफर तय किया है

पीएम मोदी ने मुजफ्फरपुर की रैली में जनता को संबोधित करते हुए लालू प्रसाद यादव की पार्टी को टारगटे करते हुए कहा, “उनके राज में रंगदारी दोगे तो ही जान बचेगी। कंपनियों का लाइसेंस इन्हीं के पास है। इस कोरोना काल में यदि वे वापस आए तो बिहार का भविष्य खराब हो जाएगा। बिहार का विकास खत्म हो जाएगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here