Bihar Bypoll Election: विवाद बढ़ने के बाद बोले लालू प्रसाद, ‘किसी ने कांग्रेस पार्टी की हमसे ज़्यादा मदद की है क्या?’

0
351
This is the yearly judicial verdict of 2017

Bihar Bypoll Election: कांग्रेस पार्टी के साथ विवाद बढ़ने के बाद राजद नेता लालू प्रसाद (Lalu Prasad) ने आज न्यूज एजेंसी ANI के साथ बात करते हुए कहा कि देश की जनता विकल्प चाहती है और इसमें सबसे ज़्यादा आगे कांग्रेस पार्टी की भूमिका होनी चाहिए। कांग्रेस पार्टी (Congress) के विषय में जो लोग बोलते हैं, किसी ने कांग्रेस पार्टी की हमसे ज़्यादा मदद की है क्या?

राजद नेता ने कहा कि मैं अभी बीमारी में चल रहा था लेकिन बिहारवासियों का मोह मुझे खींच कर लाया कि ऐसा महसूस हुआ कि वो लोग मुझे बुला रहे हैं इसलिए मैं निरोग हो गया। 27 अक्टूबर को मैं कुशेश्वरस्थान और तारापुर में जनता जनार्दन का नमन करूंगा। हम दोनों सीटों पर शानदार वोट से जीत रहे हैं।

सरकार बनाने का किया दावा

इन दोनों सीटों का बहुत महत्व है, निश्चित रूप से इनके यहां भगदड़ मचेगी और हम लोग सरकार बनाएंगे। बेईमानी से ये कब तक टिकेंगे?

लालू यादव ने भक्तचरण दास को ‘भकचोन्हर’ कहा था

बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने रविवार को कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा था और उन्‍होंने बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास को ‘भकचोन्हर’ कहा था। बिहार में उपचुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर सवाल पर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू यादव ने कहा था, ”कांग्रेस के साथ गठबंधन क्या होता है? हम हारने के लिए कांग्रेस का साथ देते? ज़मानत ज़ब्त कराने के लिए उनका साथ देते?”

यह भी पढ़ें: RJD नेता ने भक्तचरण दास को बता दिया BJP का ‘भक्त’, कहा- कांग्रेस ऐसे लोगों को पार्टी से निकाले

RJD और कांग्रेस एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रही हैं चुनाव

पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल कि भक्‍तचरण दास ने कहा है कि राजद ने पर्दे के पीछे बीजेपी के साथ गठबंधन कर लिया है, इस पर लालू यादव ने जवाब दिया था कि भक्‍त चरण दास ‘भकचोन्हर’ हैं। बता दें कि बिहार में दो सीटों (तारापुर और कुशेश्वरस्थान) पर उपचुनाव होने वाले हैं और उपचुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं। कभी महागठबंधन का हिस्‍सा रहीं आरजेडी और कांग्रेस ने इस बार अलग-अलग चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

राजद और कांग्रेस नेता एक-दूसरे पर हमलावर हैं

दरअसल, पिछले विधानसभा चुनाव में कुशेश्वरस्थान सीट राजद-कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन में कांग्रेस के हिस्से में आई थी लेकिन इस बार राजद ने कुशेश्वरस्थान सीट पर अपना उम्मीदवार उतार दिया है, जिससे नाराज कांग्रेस ने गठबंधन तोड़ लिया है। तब से राजद और कांग्रेस नेता एक दूसरे पर तीखा हमला बोल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here