रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने वाइब्रेंट गुजरात समिट में कहा कि गुजरात रिलायंस की जन्मभूमि और कर्मभूमि है। गुजरात हमेशा हमारी पहली पसंद रहेगा। इनवेस्टमेंट के तौर पर भारत पहली पसंद है और देश के अंदर गुजरात। गुजरात में तीन लाख करोड़ का इनवेस्टमेंट किया गया और यहां लगभग 1 मिलियन से अधिक आजीविका के अवसर सृजित हुए हैं। उन्होंने कहा कि, अगले 10 साल में रिलायंस गुजरात में निवेश और रोजगार की संख्या को दोगुना कर देगा।

मुकेश अंबानी ने कहा कि मुझे गुजराती होने पर गर्व है, इसलिए 6 करोड़ गुजरातियों से कहना चाहता हूं कि आपका सपना, मेरा सपना है। क्या हम मिलकर गुजरात को दुनिया की सबसे खुशहाल जगह बना सकता हैं? हां हम कर सकते हैं और हम जरूर करेंगे।

टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन का कहना है कि टाटा के लिए गुजरात बहुत अहम जगह है।  राज्य में टाटा के कुल 25 हजार कर्मचारी काम करते है। टाटा ग्रुप गुजरात में इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग में निवेश बढ़ाएंगे।

आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि अगले तीन साल में बिड़ला ग्रुप रेयोन फील्ड, केमिकल्स, माइनिंग और ग्रीन टेक्नोलॉजी पर 15 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगा।

वहीं अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने 55 हजार करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया है. इस नए निवेश से गुजरात में कुल 5000 नई नौकरियों के अवसर बनेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here