भजनलाल शर्मा को मिली राजस्थान CM की कुर्सी

0
125

Rajasthan New CM Bhajan Lal Sharma: भजनलाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे। आज भारतीय जनता पार्टी ने इस बात का एलान किया। भजनलाल शर्मा सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्होंने चार बार भारतीय जनता पार्टी के राज्य महासचिव के रूप में भी कार्य किया। 2023 के राजस्थान विधानसभा चुनाव के बाद, उन्हें सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से विधायक के रूप में चुना गया। वे भरतपुर के रहने वाले हैं। पार्टी ने दो डिप्टी सीएम – दीया सिंह और डॉ. प्रेम चंद बैरवा को नियुक्त किया है। वासुदेव देवनानी विधानसभा स्पीकर होंगे।

राजस्थान सीएम की घोषणा राजनाथ सिंह और पार्टी के अन्य पर्यवेक्षकों विनोद तावड़े और सरोज पांडे की मुलाकात के बाद हुई, जहां चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी भी मौजूद थे। वह राज्य में भाजपा के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले महासचिवों में से एक हैं। राजनीति में अपने शुरुआती दिनों में, शर्मा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के साथ रहे हैं।
उन्हें राजस्थान में किसी भी पार्टी गतिविधि के लिए सबसे आगे रहने वाले व्यक्ति के रूप में जाना जाता है। चुनाव आयोग में दायर हलफनामे में कहा गया है कि 56 वर्षीय शर्मा पोस्ट ग्रेजुएट हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here