उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीएम बनने के बाद पहली बार ताजनगरी आगरा दौरे पर गए। योगी आगरा कानून व्यवस्था और विकास कार्य का जायजा लेने पहुंचे थे लेकिन उन्होंने आगरा स्थित एस एन मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया। उनका काफिला एयरपोर्ट से सर्किट हाउस जाने की बजाय  एस एन मेडिकल कॉलेज पहुंचा।

सीएम योगी ने सबसे पहले मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी का रुख किया। सीएम के आगमन की खबर मिलते ही आला अधिकारियों ने मेडिकल को छावनी में तबदील कर दिया, जिससे मीडियाकर्मी अंदर न जा सके। बता दें कि सीएम योगी के मेडिकल कॉलेज में अचानक से निरीक्षण से वहां के अधिकारी भौचक्के रह गए। मेडिकल पहुंचते ही योगी ने प्रत्येक वार्डों की साफ सफाई व अन्य कई स्वास्थ सेवाओं का  जायजा लिया। इस दौरान सीएम ने 14 मरीजों से मुलाकात कर उनका हाल चाल पूछा। जहां उपस्थित मरीजों के परीजनों ने सीएम से इलाज के नाम पर अस्पताल में खराब पड़ी ईसीजी मशीन और बाजार से दवा मंगाने की शिकायत की। जिसके बाद सीएम योगी ने अस्पताल के अधिकारी सरोज अग्रवाल को फटकार लगाई।

APN Grabअस्पताल में मरीजों से मिले योगी…..

  • अस्पताल में निरीक्षण के दौरान सीएम ने मरीज दाऊ दयाल उप्रेती से मुलाकात की, दाऊ दयाल आगरा के दयाल बाग मंदिर में काम करते हैं। मरीज ने सीएम से गुहार लगाई कि काम के नाम पर मजदूरों का बहुत शोषण हो रहा है, जिस पर सीएम ने उन्हें धैर्य देते हुए कहा,’चिंता मत करो सब ठीक हो जाएगा।’
  • योगी वहां राघवेंद्र नाम के मरीज की बेटी से मिले। बेटी ने बताया कि राघवेंद्र की किडनी फेल हो गई है जिस पर सीएम ने कहा, ’आप लिखित आवेदन करें, हम आपकी मदद करेंगे’

अस्पताल के बाद सीएम उखर्रा मलिन बस्ती और एटा हादसे वाले गांव नगरिया पहुंचे। जहां उन्होंने एटा हादसे में मृतक के परीजनों से मुलाकात कर उन्हे दो-दो लाख रूपये और घायलों को 50-50 हजार रूपये के चेक दिये। गौरलतब है कि एक हादसे में नगरिया गांव के 15 लोगों की मौत और कई लोग गंभीर रुप से घायल गए थे।

इसके बाद योगी का काफीला ताज के पास हेरिटेज कॉरिडोर की ओर रवाना हुआ। जहां पहुंचकर योगी  ने डीएम गौरव दयाल व अधीक्षण पुरातत्वविद डॉ भुवन विक्रम से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान उन्होंने यमुना में गिरते नालों के गंदे पानी को रोकने के लिए एसटीपी के बारे में पूछताछ की। इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए डीएम ने कुल 300 करोड़ रुपये की आवश्यकता बताई।

सीएम ने दिखाई 27 बसों को हरी झड़ी…..

आगरा दौरे से पहले सीएम ने लखनऊ स्थित पांच कालिदास मार्ग से यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम की 27 एसी बसों को हरी झंड़ी दिखाई, इनमें 15 एसी बसें, 8 सुपर लग्जरी बसें और 4 वॉल्वो बसें शामिल हैं। इस दौरान सीएम योगी के साथ परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला सहित अन्य कई लोग उपस्थित थे।

वीडियो देखे-

[vc_video link=”https://www.youtube.com/watch?v=iCW6MmdoWEU”]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here