रतलाम में नवरात्रि उत्सव पंडालों में गैर-हिंदुओं के प्रवेश पर रोक, VHP ने लगाए पोस्टर

0
384
VHp
विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में चल रहे नवरात्रि उत्सव के दौरान पंडालों में गैर-हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाने वाले पोस्टर लगाए हैं।

विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने मध्य प्रदेश के रतलाम जिले (Ratlam District) में चल रहे नवरात्रि उत्सव के दौरान पंडालों में गैर-हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाने वाले पोस्टर लगाए हैं। ऐसा विवादास्पद घटनाओं की पुनरावृत्ति से बचने के लिए किया गया है। संगठन के एक पदाधिकारी ने कहा कि पिछले वर्ष की गलतियों से सिख लेते हुए ये नियम बनाया गया है।

विहिप ने कहा कि उसने 56 पंडालों में “गैर-हिंदुओं का प्रवेश निषिद्ध” बताते हुए पोस्टर लगाए हैं। रतलाम के विहिप के धर्म प्रचार विभाग के जिला सचिव चंदन शर्मा (Chandan Sharma, District Secretary, Religion Promotion Department) ने कहा कि गैर-हिंदू पुरुष गरबा पंडालों (Non-Hindu Male Garba Pandals) में प्रवेश करके आपत्तिजनक गतिविधियों में लिप्त होते हैं, जहां देवी दुर्गा की जय-जयकार होती है। गैर-हिंदू युवाओं के प्रवेश ने पिछले साल कई जगहों पर विवादों को जन्म दिया था।

इस तरह के पोस्टर लगाकर गैर-हिंदू लोगों से कहा जा रहा है कि वे गरबा और दुर्गा पंडालों में प्रवेश न करें, ताकि ऐसी घटनाओं से बचा जा सके। विहिप कार्यकर्ता उत्सव आयोजन समितियों की सहमति से ऐसे पोस्टर लगा रहे हैं। प्रशासन किसी भी शिकायत के मामले में मुद्दे (पोस्टर) पर गौर करेगा।

ये भी पढ़ें

हरियाणा में RSS को मिली ये दो छूट, खट्टर सरकार ने वापस लिया पुराना आदेश

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा-अयोध्या में सिर्फ राम मंदिर बनेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here