दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी अंशु प्रकाश के साथ मारपीट मामले में दिल्ली के मुख्यीमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यटमंत्री मनीष सिसोदिया को बड़ी राहत मिली है। मारपीट मामले में दोनों को पटियाला हाउस कोर्ट ने जमानत दे दी है। अरविंद केजरीवाल के साथ ही मनीष सिसोदिया और 13 अन्य विधायकों को भी जमानत मिल गई है। इनमें अमानतुल्लाह खान, प्रकाश जरवार, राजेश ऋषि, नितिन त्यागी, प्रवीण कुमार, अजय दूत, संजीव झा, ऋतू राज, राजेश गुप्ता, मदन लाल, दिनेश मोहनिया शामिल हैं। कोर्ट ने दस्तावेजों की जांच के लिए अगली तारीख 7 दिसंबर तय की है।

बता दें कि यह घटना 19 फरवरी 2018 की है, जब केजरीवाल के आवास पर राशन कार्ड व अन्य मुद्दों पर बैठक के दौरान मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित रूप से हाथापाई की गई। अंशु प्रकाश का आरोप है कि इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया वहां मौजूद थे और वह तमाशा देखते रहे। इस घटना के बाद दिल्ली के आईएएएस अधिकारियों ने केजरीवाल सरकार और मंत्रियों से मिलना बंद कर दिया था। अधिकारियों के इस रुख को लेकर सीएम केजरीवाल ने अपने तीन मंत्रियों के साथ एलजी ऑफिस पर धरना दिया था।

दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव का आरोप है कि मुख्यमंत्री आवास कैंप में उनके साथ 19-20 फरवरी 2018 की रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया की मौजूदगी में अमानतुल्ला और प्रकाश जरवाल सहित अन्य विधायकों ने मारपीट की थी। मुख्य सचिव ने शिकायत में लिखा था कि सोमवार रात 12 बजे मीटिंग में आने के लिए उन पर दवाब बनाया गया, इसके लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुख्य सलाहकार वी के जैन ने जानकारी दी थी। अंशु प्रकाश के मुताबिक, उन्हें आम आदमी पार्टी की सरकार के तीन साल पूरे होने पर जारी किए जाने वाले टीवी विज्ञापन के बारे में बातचीत करने के लिेए बुलाया गया था। उन्होंने कहा कि मीटिंग 20 फरवरी की सुबह भी हो सकती है। शिकायत में मुख्य सचिव ने आगे लिखा है, “जब मुख्यमंत्री के घर पहुंचे तो उनके अलावा मनीष सिसोदिया और 11 अन्य लोग मौजूद थे जिन्हें केजरीवाल आप विधायक बता रहे थे। केजरीवाल ने मुझे विज्ञापन के प्रसारण में हुई देरी के कारणों के बारे में विधायकों को बताने कहा।” अंशु प्रकाश ने कहा है कि जब वे बता ही रहे थे उसी वक्त आप के विधायक अमानतुल्ला खां ने उन पर हाथ छोड़ दिया और धमकी देने लगे। इस मामले में पुलिस ने ओखला के विधायक अमानतुल्लाह और देवली के विधायक प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार किया था। यह दोनों विधायक फिलहाल जमानत पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here