धीरेंद्र शास्त्री से शादी का सपना लिए बागेश्वर धाम की ओर बढ़ रहीं शिवरंजनी, पैदल तय कर रहीं 1200 कि.मी. का सफर

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मिलने की इच्छा लेकर गंगोत्री से कलश यात्रा लेकर निकली शिवरंजनी बागेश्वर धाम के लिए आगे बढ़ रही हैं।

0
41
Bageshwar Dham
Bageshwar Dham

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मिलने की इच्छा लेकर गंगोत्री से कलश यात्रा लेकर निकली शिवरंजनी बागेश्वर धाम के लिए आगे बढ़ रही हैं। वह 1 मई को उत्तराखंड के गंगोत्री से गंगाजल लेकर पैदल यात्रा पर 15 लोगों के साथ बागेश्वर धाम के लिए निकली हैं। उनकी ये यात्रा तकरीबन 1200 किलोमीटर की है।

अपने तय समय के मुताबिक, शिवरंजनी 16 जून को बागेश्वर धाम पहुंचेंगी, यहां वो बागेश्वर बालाजी के दर्शन करने के बाद धीरेंद्र शास्त्री से भी मुलाकात करेंगी। मीडिया रिपोर्टस् की मानें तो वो उनसे शादी करने का प्रस्ताव भी रखेंगी। हालांकि बुधवार (14 जून) को जब उन्होनें मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में प्रवेश किया तो उनकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें जिला अल्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल डॉक्टरों का कहना है कि, उनकी हालत में सुधार आ रहा है।

Bageshwar Dham: कौन हैं शिवरंजनी?

शिवरंजनी मध्य प्रदेश के सिवनी से ताल्लुक रखती हैं। एक कथावचक होने के साथ-साथ वह भजन गायिका भी है और महज 4 साल की उम्र से भजन गा रही हैं। उन्होनें खैरागढ़ से 8 साल तक संगीत की शिक्षा हासिल की। उनकी मंत्रमुग्ध करने वाली आवाज सुनकर भक्त भावविभोर हो उठते हैं। इसके अलावा वो यूट्यूबर भी है और बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री को प्राणनाथ कहकर पुकारती हैं। वहीं, वह खुद को जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती के परिवार का सदस्य भी बताती हैं।

“वो मेरे प्राणनाथ हैं और हमेशा रहेंगे” -शिवरंजनी

यात्रा के बीच जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि अगर धीरेंद्र शास्त्री ने आपके शादी के प्रस्ताव को रिजेक्ट कर दिया तो आप क्या करेंगी? इस सवाल पर शिवरंजनी मुस्कुराते हुए बोलीं कि मैंने तो कभी नहीं कहा कि मैं उनके पास शादी का प्रस्ताव लेकर जा रही हूं। वो मेरे प्राणनाथ हैं और हमेशा रहेंगे। मैं उन्हें अपना भगवान मानती हूं, इसलिए प्राणनाथ कहकर पुकारती हूं। वह आगामी 16, 17 और 18 जून को दिव्य दरबार लगाने वाले हैं, इसलिए हम उनके दर्शन करने जा रहे हैं।

साथ ही, मीडिया पर दिए गए इंटरव्यू में शिवरंजनी ने कहा था कि वह अपनी कामना को लेकर बागेश्वर धाम की यात्रा कर रही हैं और अपनी इच्छा बागेश्वर धाम सरकार से ही मिलने पर बताएंगी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here