एक मजबूत लोकतंत्र वहीं स्थापित हो सकता है जहां पक्ष और विपक्ष दोनों एक-दूसरे का सम्मान करें और एक दूसरे की बात को सुनने की ताकत रखें। लेकिन लोकतंत्र में हिंसा को अपनाना बिल्कुल भी उचित नहीं है। लेकिन त्रिपुरा के बाद अब तमिलनाडु के कोयंबटूर में बदले की राजनीति देखने को मिली। कोयंबटूर में बुधवार सुबह बीजेपी ऑफिस में पेट्रोल बम से हमला करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है।  इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिसबल मौके पर पहुंच गया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

खबरों के मुताबिक, तमिलनाडु में समाज सुधारक रहे पेरियार की मूर्ति गिराए जाने के बाद इस तरह की स्थिति पैदा हो रही है। पेट्रोल बम फेंकने का यह मामला चिथापुडुर में सुबह चार बजे का बताया जा रहा है। पुलिस शिकायत के आधार पर जांच-पड़ताल कर रही है। अच्छी बात यह रही कि जब अज्ञात हमलावरों ने पेट्रोल बम फेंका था, तब कार्यालय बंद था।  इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें दो युवक दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में दो युवक बीजेपी ऑफिस के बाहर आते हैं जिसमें से एक युवक कार्यालय पर पेट्रोल बम फेंकता है। फिर उसके बाद कार्यालय से एक बीजेपी का एक आदमी निकलता है औऱ उसके बाद दूसरा युवक भी एक बम फेंक देता है। उसके बाद दोनों वहां से फरार हो जाते हैं।

इस घटना के बाद से पुलिस ने चारों तरफ छानबीन चालू कर दी है। पेट्रोलिंग को भी बढ़ा दिया गया है। हालांकि इस घटना के बाद बीजेपी के किसी भी नेता के तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here