पाकिस्तान में भारतीय कभी भी महफूज नहीं महसूस करते। पत्रकार भी डर के माहौल में जी रहे हैं और इसकी वजह है एक भारतीय चैनल के ब्यूरो चीफ को पाकिस्तान में दिनदहाड़े अगवा करने की कोशिश हुई। जिसके बाद न सिर्फ भारतीय बल्कि पाकिस्तानी पत्रकारों के मन में भी एक डर का माहौल पैदा हो गया है।

र्वल्ड इज वन न्यूज (WION) चैनल के इस पत्रकार का नाम ताहा सिद्दीकी है जो इस्लामाबाद में WION के ब्यूरो प्रमुख हैं। ताहा सिद्दीकी ने बताया, उन पर 10-12 लोगों ने उस वक्त हमला कर दिया, जब वह रावलपिंडी स्थित हवाईअड्डा जा रहे थे और इसी दौरान उन्हें अगवा करने की कोशिश की गई। हालांकि वह बच निकलने में कामयाब रहे। उन्हें इस झड़प में मामूली चोटें भी आई हैं।

Attack on Indian news channel journalist in Pakistan, attempt to kidnapआज सुबह 11 बजकर 31 मिनट पर ‘डॉन न्यूज’ के एक पत्रकार सिरिल अलमेडा के ट्विटर अकाउंट के जरिए ताहा सिद्दीकी ने इस घटना की जानकारी एक ट्वीट कर दी। जिसमें लिखा था, मैं ताहा सिद्दीकी हूं और सिरिल के ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल कर रहा हूं। आज सुबह 8 बजकर 20 मिनट पर जब मैं एयरपोर्ट के रास्ते में था, उस वक्त 10 से 12 हथियारबंद लोगों ने मेरी कैब को रोका और ज़बरदस्ती मेरा अपहरण करने की कोशिश की। हालांकि, मैं किसी तरह वहां से भागने में क़ामयाब रहा। और अभी पुलिस के साथ सुरक्षित हूं। किसी भी तरह से आप सभी के समर्थन की उम्मीद करता हूं।

आपको बता दें कि हाल ही में ताहा सिद्दिकी ने कुलभूषण जाधव की उनकी मां और पत्नी से हुई मुलाकात को लेकर रिपोर्टिंग की थी। इस रिपोर्टिंग में उन्होंने पाकिस्तानी अधिकारियों के द्वारा कुलभूषण की मां और पत्नी के साथ हुए बुरे बर्ताव को ज्यादा हाइलाइट किया था। इसको लेकर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए एक लेख भी लिखा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here