Atal Bihari Vajpayee की जयंती, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने दी ‘सदैव अटल’ पर श्रद्धांजलि

0
422
Atal Bihari Vajpayee
Atal Bihari Vajpayee

Atal Bihari Vajpayee: ‘गीत नहीं गाता हूं’ के रचयिता, भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की शनिवार को जयंती है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सहित देश के तमाम बड़े नेताओं ने उनके समाधि स्थल ‘सदैव अटल’ पर जाकर श्रद्धांजलि दी।

sadaiv atal
सदैव अटल स्मारक
Atal Bihari Vajpayee की जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए प्रधानमंत्री Narendra Modi ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'आदरणीय अटल जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन। हम राष्ट्र के लिए उनकी समृद्ध सेवा से प्रेरित हैं। उन्होंने भारत को मजबूत और विकसित बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनकी विकास पहल ने लाखों भारतीयों को सकारात्मक रूप से प्रभावित किया'।

Atal Bihari Vajpayee को याद करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘सुशासन के प्रणेता हम सभी के श्रद्धेय अटल जी की जयंती पर ‘सदैव अटल’ जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की’।

atal 1
अटल बिहारी वाजपेय
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि 'मैं अटलजी को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। वे एक महान राष्ट्रवादी थे जिन्होंने एक प्रख्यात वक्ता, अद्भुत कवि, सक्षम प्रशासक और एक उल्लेखनीय सुधारवादी के रूप में अपनी पहचान बनाई। भारत के सार्वजनिक जीवन में अटल जी के जबर्दस्त योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। अटलजी को सादर नमन!' 

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी अटल जी को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘ भारत रत्न प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की 97वीं जयंती पर उन्हें शत्- शत् नमन। हमारे आर्थिक आधुनिकीकरण और राष्ट्रीय सुरक्षा में उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता।’

बता दें कि आज Atal Bihari Vajpayee की 97वीं जयंती है। आज ही के दिन 25 दिसंबर 1924 को ग्वालियर में उनका जन्म हुआ था। भारत के तीन बार प्रधानमंत्री रहे अटल जी को वर्ष 2015 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here