पश्चिम बंगाल में 30 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहा है। बंगाल में 8 चरणों में मतदान होने वाला है। आज पहले चरण की वोटिंग है। पश्चिम बंगाल में सुबह 9 बजे तक 7.72 फीसदी वोटिंग हुई है। वहीं खबर आ रही है कि, बंगाल में मतदान की फीसदी अचानक कम हो गई है। टीएमसी ने इस बात की शिकायत चुनाव आयोग से की है। राज्य में चुनाव के समय हिंसा की खबरे भी सामने आ रही हैं। मतदान के बीच पश्चिमी मिदनापुर में बीजेपी कार्यकर्ता का शव मिला है। यहां पर 294 विधानसभा सीटें हैं।

वहीं आज असम में भी पहले चरण की वोटिंग हो रही है। असम में तीन चरणों में मतदान हो रहा है। आज 47 सीटों पर वोटिंग हो रही है। यहां पर 9 बजे तक 8.84 फीसदी मतदान हुआ है। बता दें कि, असम में 126 विधानसभा सीटे हैं। 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को तीन चरणों में वोटिंग है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: चुनाव के पहले दिन बंगाल सुर्खियों में छाया हुआ है। यहां पर बीजेपी और टीएमसी के बीच जोरदार टक्कर है। वहीं अब दोनों पार्टियों के बीच झड़प की खबरें आरही हैं। पश्चिम मिदनापुर जिले के मोहनपुर में एक मतदान केंद्र पर बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच भीड़ गए हैं। लड़ाई को खत्म कराने के लिए सुरक्षा बलों ने लाठीचार्ज का सहारा लिया। सुरक्षा बलों को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करनी पड़ी।

असम विधानसभा चुनाव: बंगाल और असम में पहले चरण का मतदान हो रहा है। असम में 3 बजे तक 62.17 फीसदी वोटिंग हुई है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: बंगाल चुनाव को लेकर जमीन पर लड़ाई तो चल ही रही है साथ में ट्विटर पर भी बीजेपी और टीएमसी के बीच जंग जारी है।

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने अमित शाह पर तंज कसा है। बता दें कि, 30 मार्च को अमित शाह नंदीग्राम में रोड शो करने वाले हैं इसी को लेकर ओ ब्रायन ने तंज कसा है। वहीं बीजेपी बंगाल ने भी अपने ट्वटिर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि, खेला शेष।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: असम के मुकाबले बंगाल की जनता काफी एक्टिव दिख रही है। यहां पर 1.45 तक 54 फीसदी से अधिक वोटिंग हो चुकी है। बता दें कि, बंगाल में वोटिंग के साथ आरोप भी तेज है। असम की खबरे सुर्खियों से बाहर हैं। असम में वोटिंग जारी है। दोनों राज्य में शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी।

पश्चिमं बंगाल विधानसभा चुनाव: टीएमसी ने पूर्वी मेदिनीपुर जिले के रामनगर विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 16 के बाहर बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से खाने की टिफिन बांटे जाने का आरोप लगाया है।

पश्चिमं बंगाल विधानसभा चुनाव: पश्चिम बंगाल में वोटिंग को लेकर लोग काफी एक्टिव लग रहे हैं। यहां पर दोपहर 1.18 बजे तक ही बंगाल में 51.53 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। असम में 1.18 बजे तक ही 43.88 फीसदी मतदान हुआ है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने वोट किया। साथ ही उन्होंने ट्वीट कर बीजेपी पर तंज भी कसा है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: ममता कैबिनेट की महिला एंव बाल कल्याण मंत्री रही डॉक्टर शशि पांजा ने बीजेपी पर वोटरों को धमकाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि, बीजेपी के कार्यकर्ता पोलिंग बूथ से करीब 100 मीटर की दूरी पर डंडा और धारदार हथियार लेकर लोगों को डरा रहे हैं।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: नंदीग्राम सीट से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी आमने सामने हैं। वहीं शुभेंदु के करीबी प्रलय पॉल ने ममता पर आरोप लगाया है कि, वो उन्हें फोन कर टीएमसी को सपोर्ट करने के लिए कह रही हैं। बीजेपी ने एक कथित ऑडियो भी जारी किया है। कहा जा रहा है कि, ये ममता बनर्जी की नकली आवाज है। ऑडियो में ममता की आवाज होने की पुष्टी नहीं हुई है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: बंगाल में चुनावी माहौल काफी गर्म है। खबर आरही है कि, कांथी में शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी के कार पर हमला हुआ है। बता दें कि, शुभेंदु अधिकारी टीएमसी के दिग्गज नेताओं में शामिल थे। हालांकि वे अब बीजेपी का साथ दे रहे हैं। शुभेंदु और ममता नंदीग्राम में आमने-सामने हैं।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: टीएमसी ने आरोप लगाया है कि पश्चिमी मेदिनीपुर जिले की मेदिनीपुर विधानसभा सीट के 178 नंबर बूथ और पूर्वी मेदिनीपुर जिले के दक्षिण कांथी विधानसभा सीट के 128 नंबर बूथ पर सीआरपीएफ और बीएसएफ के जवान वोटरों को धमका रहे और वोट नहीं डालने दे रहे हैं।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: टीएमसी ने बीजेपी पर चुनाव में धांधली के आरोप लगाए हैं। टीएमसी का आरोप है कि पुरुलिया जिले के काशीपुर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 56 और पूर्वी मेदिनीपुर के दक्षिण कांथी विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 171 पर लोग हमारे चुनाव चिह्न के सामने वाला बटन दबा रहे हैं लेकिन ऐसा लग रहा है कि वह बीजेपी को जा रहा।

बंगाल विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग ने बाताय कि, पहले चरण में 11.40 तक राज्य में 36% वोटिंग हुई है। वहीं असम की बात करें तो वो अभी काफी पीछे हैं। यान कि असम में 10 फीसदी वोटिंग हुई है।

बंगाल विधानसभा चुनाव: बंगाल में दस बजे तक 15.30 फीसदी मतदान हुआ है, वहीं असम में अब तक 10.21 फीसदी वोट ही पड़े हैं।

असम विधानसभा चुनाव: चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार असम में सुबह 9 बजे तक 8.84 फीसदी मतदान हुआ है,

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: वहीं बंगाल में अब तक 7.72 फीसदी वोट पड़े हैं।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन का बयान कहा कि, बंगाल की बेटी गद्दारों को उन्हीं के क्षेत्र में हराएगी।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र में सतसतमल में फायरिंग से दो सुरक्षाकर्मी घायल। बीजेपी ने टीएमसी पर लगाया आरोप। 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वोटरों से नया रिकॉर्ड बनाने की अपील की है। कहा कि, अधिक से अधिक मतदान करें।

अमित शाह: असम और बंगाल चुनाव में के पहले चरण में अधिक वोटिंग के लिए अमित शाह ने लोगों से अपील की है। अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं पश्चिम बंगाल के प्रथम चरण के मतदाताओं से अपील करता हूँ कि बंगाल के गौरव को पुनर्स्थापित करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में निडर होकर मतदान करें। आपका एक वोट सुभाष चंद्र बोस, गुरुदेव टैगोर व श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुषों की कल्पना के बंगाल की रचना को साकार करेगा।’

असम विधानसभा चुनाव: देश में कोरोना का माहौल चल रहा है। चुनाव भी चल रहा है। सोशल डिस्टेंस के साथ वोटिंग हो रही है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: बंगाल में वोटिंग जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: बंगाल और असम में पहले चरण की वोटिंग से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से अधिक से अधिक लोकतंत्र के इस पर्व में शामिल होने के लिए आग्रह किया है। पीएम मोदी ने कहा है कि, अधिक से अधिक अपने मतों का प्रयोग करें।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: ये तस्वीर बंगाल की है। यहां पर झारग्राम जिले में पहले चरण की वोटिंग प्रारंभ हो गई है।

वोटिंग: आज दो राज्यों में पहले चरण का मतदान हो रहा है। इसमें असम और बंगाल शामिल है। दोनों ही राज्यों में सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरु हो ग है।

असम विधानसभा चुनाव: डिब्रूगढ़ में मतदान करने के लिए लोग लाइन से खड़े हैं। कहते है की चुनाव लोकतंत्र का पर्व है इसलिए पोलिंग बूथ को फूलों और गुब्बारों से सजाया गया है।

असम विधानसभा चुनाव: के पहले चरण में असम में आज  47 सीटों पर पहले चरण के वोटिंग होगी। असम में विधानसभा की 126 सीटें हैं, जिनमें से 47 सीटों पर पहले चरण का मतदान होना है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: राज्य में पहले चरण की वोटिंग सुबह 7 बजे से शाम 6:30 बजे तक होगी। कोरोना के कारण मतदान में एक घंटा अधिक दिया गया है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: ये मिदनापुर पोलिंग बूथ की तस्वीर है। यहां पर मतदान से पहले चुनाव आयोग पूरी तरह से तैयारी कर रहा है। 7 बजे से पश्चिम बंगाल में पहले चरण का मतदान होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here