Hamid Ansari को Asaduddin Owaisi ने बताया देशभक्त, मीडिया के सवालों पर साधी चुप्‍पी

0
330
Jahangirpuri Violence
Jahangirpuri Violence

एक निजी चैनल में जब AIMIM के अध्यक्ष Asaduddin Owaisi से Hamid Ansari को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने पत्रकार से कहा कि मैं आपके सवाल का जवाब नहीं दूंगा। साथ ही यह भी कह दिया कि यह सवाल पूछ कर आप हामिद अंसारी की देशभक्ति पर शक कर रहें हैं और यूपी और देश के मुसलमानों को शक की निगाहों से देख रहे हैं।

Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

असदुद्दीन ओवैसी ने हामिद अंसारी को लेकर कहा कि हामिद अंसारी साहब इस देश के 2 मर्तबा उपराष्ट्रपति रह चुके हैं, हामिद अंसारी साहब इस देश के IFS के बड़े-बडे़ डिप्लोमेट्स और यूनाईटेड नेशन में भारत की तर्जमुरानी करें हैं। हामिद अंसारी एक देश भक्‍त थे और देश भक्‍त रहेंगे। आप नहीं जानते हामिद अंसारी के पूर्वज मुख्‍तार अंसारी कौन थे?

Asaduddin Owaisi
AIMIM प्रमुख Asaduddin Owaisi (फाइल फोटो)।

हामिद अंसारी पर इस तरह का सवाल करना बहुत गलत: Asaduddin Owaisi

इसके बाद पत्रकार ने उनसे फिर सवाल पूछा कि क्‍या हम मोदी का विरोध करते हुए देश विरोध करने लगते हैं और पाकिस्‍तान के एजेंडे की बात करते हैं। जिस पर औवेसी ने कहा कि आप इस तरह से सवाल करके उत्‍तरप्रदेश और भारत के मुसलमानों की तरफ शक की सुई कर रहें हैं। उन्‍होंने आगे यह भी कहा कि आप बताना चाह रहे हैं कि हामिद अंसारी देश भक्‍त नहीं हैं और यह सरासर गलत है। जिस पर पत्रकार ने कहा कि बिलकुल नहीं। ओवैसी ने आगे कहा कि हामिद अंसारी ने जिंदगी भर अपनी ताकत भारत को ताकतवर बनाने में लगाई है और हामिद अंसारी पर इस तरह का सवाल करना बहुत गलत है।

Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

इसके बाद भी पत्रकार ने कहा कि मेरा सवाल पूरा नहीं हुआ है और पत्रकार ने एक बार फिर पूछा कि क्‍या सरकार विरोध में हम इतने Carried Away तो नहीं हो जाते कि देश विरोधी ताकतों की पिच में खेलने लगते हैं। जिस पर औवेसी ने कहा कि देखिए आप फिर हामिद अंसारी पर शक कर रहे हैं, आप हामिद अंसारी पर शक क्‍यों कर रहे हैं? जो देश का 2 बार का उप-राष्‍ट्रपति रह चुका है जिसने अपनी जिंदगी के 40 साल diplomatics में लगा दिए और जो भारत के झंडे को उठाता रहा उसे आप बोल रहे, उनके खानदान के कितने लोगों ने देश की आजादी के लिए कुर्बानी दी। मैं आपके सवाल का जवाब नहीं दूंगा।

बता दें कि भारत पूर्व उप राष्ट्रपति Hamid Ansari ने Indian American Muslim Council द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि धार्मिक आधार पर लोगों को बांटा जा रहा है। हिंदू राष्ट्रवाद चिंता का विषय है और देश में असुरक्षा का माहौल है और भारत में लोग डरे हुए हैं। एक धर्म विशेष को उकसाया जा रहा है। लोगों को तोड़ा जा रहा है।

Mohammad Hamid Ansari

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here