Asaduddin Owaisi का अमित शाह से सवाल, ‘एक सांसद का घर महफूज नहीं तो बाकी शहरियों को क्या सन्देश देना चाहते हैं?’

0
398
Asaduddin Owaisi
Asaduddin Owaisi

Asaduddin Owaisi ने कहा अगर एक सांसद का घर महफ़ूज़ नहीं तो बाक़ी शहरियों को अमित शाह क्या सन्देश देना चाहते हैं? लोगों में कट्टरता बढ़ गई है और इसके लिए भारतीय जनता पार्टी जिम्‍मेदार है। एक सांसद के घर पर हमला हो रहा है तो इससे दुनिया को क्‍या संदेश जा रहा है?

अपने आवास पर हुए हमले के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीटर पर कहा, ”…मेरा नेम प्लेट तोड़ा गया और 40-साल से हमारे साथ काम करने वाले राजू के साथ मार-पीट भी की गयी। साम्प्रदायिक नारे लगाए गए और मुझे क़त्ल करने की धमकी भी दी गयी। राजू के घर में रहने वाले छोटे से बच्चे घबराए हुए हैं। झुंड में कम-से-कम 13 लोग थे। 6 दिल्ली पुलिस की हिरासत में हैं। उम्मीद है कि पुलिस कारवाई करेगी।”

एक सांसद का घर महफ़ूज़ नहीं तो…

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीटर पर लिखा, ”मेरे घर को ये तीसरी बार निशाना बनाया गया है। पिछली बार जब ऐसा हुआ था तब राजनाथ सिंह न सिर्फ़ गृह मंत्री थे बल्कि मेरे पड़ोसी भी थे। मेरे घर के बग़ल में ही निर्वाचन सदन है और ठीक सामने पार्लियामेंट स्ट्रीट थाना भी है। प्रधानमंत्री का आवास भी मेरे घर से महज़ 8 मिनट की दूरी पर है। मैंने बार-बार पुलिस को बताया था कि मेरे मकान को निशाना बनाया जा रहा है। अगर एक सांसद का घर महफ़ूज़ नहीं तो बाक़ी शहरियों को अमित शाह क्या सन्देश देना चाहते हैं? दुनिया को कट्टरता से लड़ने का पाठ पढ़ाने वाले प्रधानमंत्री बताएं कि मेरे घर को निशाना बनाने वालों को किसने कट्टरपंथी बनाया? अगर इन कट्टरपंथियों को लगता है कि हम उनसे डर के चुप बैठ जाएंगे तो वो मजलिस को नहीं जानते। इंसाफ़ के लिए हमारी लड़ाई हमेशा जारी रहेगी इंशा’अल्लाह।

Asaduddin Owaisi के घर पर क्‍या हुआ था?

आपको बता दें कि All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen के नेता और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी के 24-अशोक रोड, नई दिल्ली स्थित आवास पर हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार की शाम हमला कर दिया था। हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने पहले आवास के बाहर प्रदर्शन किया फिर घर के बाहर लगे नेम प्लेट को तोड़ दिया। लैंप और खिड़की का शीशा भी तोड़ दिया। इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी अपने आवास पर मौजूद नहीं थे। खबर बाहर आते ही दिल्ली पुलिस के हाथ पैर फूल गए।

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस घटना में शामिल छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि सूचना के बाद नई दिल्ली जिले के आला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत ले लिया है। संसद मार्ग थाना पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है।

हिंदू सेना ने क्‍या कहा?

इस मामले पर हिंदू सेना की ओर से कहा गया है कि असदुद्दीन ओवैसी अपनी जनसभाओं में हिंदू विरोधी ऐसे भड़काऊ बयान न दें जिससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हों ताकि भविष्य में हिंदू सेना के कार्यकर्ता आपके खिलाफ धरना प्रदर्शन ना करे। ओवैसी के दिल्‍ली स्थित आवास पर जिस समय हमला हुआ उस समय वे लखनऊ में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थें।

असादुदीन ओवैसी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। ओवैसी पहली बार 2004 में हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुने गए थे। उसके बाद वे 2009 और 2014 के आम चुनाव में भी हैदराबाद क्षेत्र से सांसद चुने गए।

यह भी पढ़ें :

साबरमती जेल में बंद गैंगस्टर Ateeq Ahmad से मिलने पर अड़े थे Asaduddin Owaisi, प्रशासन ने नहीं दी इजाजत

CM Yogi के “अब्बा” वाले बयान पर Asaduddin Owaisi ने बोला हमला, कहा- यह कैसा तुष्टिकरण बाबा?

बाराबंकी में बोले Asaduddin Owaisi, ”मस्जिद किसी के बाप की जागीर है क्‍या?”

Asaduddin Owaisi के पोस्टरों में Faizabad शब्‍द से विवाद, साधुओं ने दी धमकी

मोहन भागवत के बयान पर Owaisi का पलटवार, कहा- “हमारा DNA टेस्ट करवा लें”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here