थल सेना प्रमुख M.M Naravane ने कहा- चीन इलाकों में रहने आया है, Rahul Gandhi ने पूछा- “कहां? हमारी धरती पर”

0
228
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

भारत और चीन के बीच बॉर्डर (India China Border Dispute) को लेकर गरमा गर्मी चल रही है। दोनों देशों के बीच पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) को लेकर तनातनी जारी है। इस बीच केरल के वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने थल सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे (Chief of the Army Staff of the Indian Army Manoj Mukund Naravane) पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर पूछा चीन यहां रहेगा। कहा? हमारी जमीन पर।

Manoj Mukund Naravane का बयान

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए एक आर्टिकल शेयर किया है जिसमें लिखा है कि चीन अब यहां रहेगा। एक अंग्रेजी समाचार पत्र में प्रकाशित आर्टिकल में कहा गया था कि आर्मी चीफ जनरल मनोज नरवणे ने पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीन द्वारा बड़े पैमाने पर निर्माण का जिक्र करते हुए कहा कि अगर वहां रहने के लिए पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) है, भारतीय सेना भी वहां रहने के लिए है।

भारत- चीन रिश्तों में हुआ सुधार- S Jayshankar

वहीं इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में बात करते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा था कि सीमा पर शांति को ध्यान में रखते हुए 1980 से हमारे रिश्तों में काफी सुधार हुआ है। लेकिन चीन ने अब नियमों को तोड़ दिया है। 2020 में हमने देखा कि चीन ने एग्रीमेंट का उल्लंघन किया था। उन्होंने ऐसा क्यों किया इस पर अभी तक कोई सफाई नहीं मिली है। जयशंकर ने आगे कहा कि मैंने चीन के विदेश मंत्री से कई बार पूछा लेकिन इस पर अभी तक कोई पुख्ता बयान नहीं मिला है कि इतनी भारी संख्या में उनके जवान सीमा में क्यों आए हैं।

8 घंटे की बैठक में नहीं निकला हल

बता दें कि 10 अक्तूबर को पूर्वी लद्दाख सेक्टर के मसले पर चीन और भारत के बीच चुशूल मॉल्डो में बैठक हुई थी। 8 घंटे की बैठ में कोई हल नहीं निकला। दोनें देशों के बीच चल रहे गतीरोध को खत्म करने के लिए कोर कमांडर स्तर की 13वीं मिटिंग हुई पर अहम मुद्दे पर कोई हल सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें:

Lakhimpur Kheri: Ashish Mishra की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई, जानें अब तक के घटनाक्रम

APN Live Update: सुबह 11 बजे तक की तमाम बड़ी खबरें, किसानों के समर्थन में आज महाराष्ट्र बंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here