APN Live Update: कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का भारत बंद आज

0
272
farmers protest
कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का भारत बंद आज

APN Live Update: तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे आंदोलन के बीच आज भारत बंद का ऐलान किया है। किसान संगठनों द्वारा सोमवार सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक भारत बंद का ऐलान किया गया है। इस दौरान दिल्ली, यूपी और आसपास के इलाकों में पुलिस अलर्ट है। करीब एक दर्जन से अधिक राजनीतिक दलों, संगठनों ने भारत बंद का समर्थन किया है।

गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का जमावड़ा

किसानों ने भारत बंद के दौरान दिल्ली, यूपी और हरियाणा में प्रदर्शन कर रहे है। दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर को किसानों ने जाम कर दिया है। जबकि दिल्ली-अमृतसर, दिल्ली-अंबाला समेत अन्य कई रास्तों पर भी किसानों ने जाम लगाया है।

गाजियाबाद में ट्रैफिक पुलिस अलर्ट

भारत बंद को लेकर गाजियाबाद में ट्रैफिक पुलिस अलर्ट है। गाजियाबाद के कई कई रास्तों पर जारी किया गया डायवर्जन कल दिल्ली जा रहे हैं।

RSS के स्कूलों में बचपन से दूसरे धर्मों के ख़िलाफ़ नफ़रत सिखाई जाती है

कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि RSS के स्कूलों में बचपन से दूसरे धर्मों के ख़िलाफ़ नफ़रत सिखाई जाती है, जिससे दंगे-फसाद होते हैं। मध्य प्रदेश में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिग्वजिय सिंह ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़ने वाले बच्चों के मन में बचपन से ही नफरत का बीज बो दिया जाता है जो आगे चलकर संप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ता है।

दिग्विजय सिंह के इस बयान पर बीजेपी नेता और राष्ट्रीय सचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दिग्विजय सिंह से सवाल पूछा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, आतंकवादी ओसामा के नाम के साथ ‘जी’ लगाना, आतंकी जाकिर नाईक को ‘शांतिदूत’ बताना,बटाला हॉउस एनकाउंटर को झूठा बोलकर इंस्पेक्टर मोहन शर्मा की शहादत को अपमानित करना,सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगना,ये सब @INCIndia की किस पाठशाला में पढाया जाता है।

राजनीतिक पार्टियां मुस्लिमों का बैंड बाजे की तरह कर रही हैं इस्तेमाल

Asaduddin Owaisi
There is no Muslim leader in Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश में साल 2022 में 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने वाला है। ऐसे में राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे पर हमलावर हैं। राज्य में इस बार ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नेता असदुद्दीन ओवैसी की काफी चर्चा हो रही है। ओवैसी राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमलावर हैं। उन्होंने एक बार फिर राज्य की जनता को बताने की कोशिश की है कि उनका भला सिर्फ ओवैसी ही कर सकते हैं। राज्य में एक रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि, राज्य में जिस समाज की पार्टी है और जिस समाज का व्यक्ति सत्ता के शिखर पर बैठा हुआ है उसी की सुनवाई होती है। उन्होंने कहा कि, अखिलेश यादव हैं तो यादवओं की भलाई हो रही है। मायावती हैं तो लोग कहते हैं कि मायावती जी हमारी नेता। राज्य में मुस्लिमों का कोई नेता नहीं है। यहां पर राजनीतिक पार्टियां मुस्लिमों को बैंड बाजे की तरह इस्तेमाल कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here