IPL 2021 : हर्षल पटेल के हैट्रिक से Royal challengers Bangalore ने Mumbai Indians को करारी शिकस्त दी

0
335
royal challengers bangalore
royal challengers bangalore

IPL 2021 का 39वें मुकाबले में Royal challengers Bangalore ने Mumbai Indians को 54 रनों के बड़े अंतर से हराकर मुकाबले को आसानी से जीत लिया। इस जीत के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने प्लेऑफ में पहुंचने के एक कदम बढ़ा दिया। वहीं मुंबई इंडियंस का प्लेऑफ में क्वालीफाई करने मुश्किल लग रहा है। इस जीत के साथ बैंगलोर के 12 पॉइंट हो गए। अंकतालिका में बैंगलोर अभी भी तीसरे स्थान पर मौजूद है। मैक्सवेल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Live Streaming Free में कैसे देखें, ये रहें 4 apps

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया और मुम्बई के गेंदबाजों ने महज 7 रन के स्कोर पर पहला विकेट गिरा दिया और अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया। लेखों उसके बाद विराट कोहली और केएस भरत ने मिलकर एक अच्छी साझेदारी की। दोनों ने दूसरे विकेट के 75 रन बनाए। इस दौरान कोहली ने टी-20 क्रिकेट में 10 हजार रन भी पूरा कर लाया। कोहली 10 हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए है। उनसे पहले क्रिस गेल ने यह उपलब्धि हासिल किया था। दूसरे विकेट के बाद मैक्सवेल और कोहली ने 51 रनों की साझेदारी की। कोहली के आउट होने के बाद मैक्सवेल के प्रहार शुरू किया और अपना अर्धशतक भी पूरा किया। तब तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अछि स्थिति में पहुच गई थी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुक़दन पर 165 रन बनाए। जिसमे विराट ने 51, मैक्सवेल ने 52, केएस भरत ने 32, और डिविलियर्स ने 11 रन बनाए। मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी करते हुए बोल्ट ने 1, बुमराह ने 3, राहुल चाहर ने 1, मिल्ने ने 1 विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी रही। लेकिन उसके बाद मुम्बई के बल्लेबाजों ने क्रीज पर आए और चलते बने। पहले विकेट के लिए मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाजों ने 57 रन जोड़े। डी कॉक के आउट होने बाद मुंबई के बल्लेबाज कुछ ज्यादा कमाल नही कर सके और 111 रन के स्कोर पर पूरी टीम ऑल आउट हो गयी। रोहित शर्मा ने 43 और डी कॉक ने 24 रन बनाए। उसके अलावा कोई और बल्लेबाज रन ही नही बना सका। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजी करते हुए हर्षल पटेल ने हैट्रिक सहित 4 विकेट लिए। इस सीजन में हर्षल पटेल की दूसरी हैट्रिक है। हर्षल पटेल के अलावा चहल ने 3, मैक्सवेल ने 2, और सिराज ने 1 विकेट लिए और मुकाबले को 54 रनों से जीत लिया और प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी मजबूत की।

यह भी पढ़ें: 

IPL 2021 : Rajasthan Royal के रफ्तार के नए बादशाह Kartik Tyagi की कहानी, स्टोक्स से लेकर ब्रेट ली तक कर चुके हैं तारीफ

IPL 2021 के दूसरे चरण में खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के बाद देखें सभी टीमों की पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here