पश्चिमी उत्तर प्रदेश साम्प्रदायिक रुप से बहुत ही संवेदनशील इलाका माना जाता है। अभी पिछले कुछ सालों में यहां पर मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और कैराना जैसे कांड हो चुके हैं। एक बार फिर इस इलाके के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश हुई जब कुछ युवकों द्वारा डाक कावड़ यात्रा को रोकने का प्रयास किया गया।

गुरुवार देर रात जब एक डाक कावड़ दल बागपत जिले के बड़ौत कस्बे में फूंस वाली मस्जिद के पास से गुजर रही थी तो कुछ दर्जन युवकों ने डाक कांवड़ रुकवाकर हंगामा करना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि ये युवक मस्जिद के सामने से इस डाक दल को नहीं जाने देना चाहते थे। शराब के नशे में धुत इन युवकों ने गाली गलौज, फूहड़ नाच और हंगामा भी किया और कांवड़ खंडित करने की कोशिश की।

इस पर दोनों समुदायों के बीच बवाल और भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभालने के लिए युवकों को काफी देर तक समझने-बुझाने का प्रयास किया लेकिन जब वे नहीं माने तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक युवकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए और बागपत पुलिस को जल्द ही करारा जवाब देने की चेतावनी दी।

पुलिस अब आरोपियों की तलाश में जुटी है। बड़ौत के कोतवाल रणवीर सिंह यादव ने बताया कि कुछ युवक हंगामा कर रहे थे तो उन्हें लाठी चार्ज कर भगाया गया। नारेबाजी जैसी कोई बात नहीं है और फिलहाल स्थिति सामान्य है। तनाव के मद्देनजर मौके पर सिपाहियों की तैनाती भी कर दी गई है।

[vc_video link=”https://www.youtube.com/watch?v=oZ9qUM4luNw”]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here