राम रहीम के बाद अब एक और बाबा की गिरफ्तारी हुई है। एक लॉ की छात्रा का कथित तौर पर यौन शोषण करने के मामले में राजस्थान के चर्चित फलाहारी बाबा को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया। फलाहारी बाबा को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें राजकीय अस्पताल में मेडिकल के लिए ले जाया गया था, जिसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया। इस दौरान अदालत ने मामले पर सुनवाई करते हुए बाबा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए। पीड़िता का कहना है कि उसे बहुत डर लग रहा है क्योंकि मामला बड़ा गंभीर है।

फलाहारी बाबा को राजस्थान के अलवर जिले से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक बाबा को आईपीसी की धारा 376 के तहत गिरफ्तार किया गया है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की रहने वाली 21 साल की एक लड़की ने कौशलेंद्र उर्फ फलाहारी बाबा पर एफआईआर दर्ज करवाया। पुलिस ने मामले को दर्ज किया और बाबा के खिलाफ कार्रवाई की। आरोपी बाबा के कई बड़े नेताओं से संपर्क थे। वह सिर्फ फल ही खाते हैं इसलिए उनका नाम फलाहारी बाबा पड़ा।

बाबा के अनुयायी भारत के अलावा विदेशों में भी हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “हमने महिला के बयान दर्ज कर लिए हैं और उसे आश्रम में उस कमरे की पहचान कराने के लिए ले जाया गया, जहां यह अपराध हुआ था। गिरफ्तार फलाहारी बाबा ने अदालत जाते समय मीडिया से कहा, ‘मैं निर्दोष हूं, मुझे अदालत पर भरोसा है। उधर पीड़िता ने मीडिया को बताया है कि मुझे न्याय प्रणाली से यही आशा है कि मेरे मामले को गंभीरता से लिया जाएगा और मुझे न्याय मिलेगा। मैं ये भी चाहती हूं कि मुझे न्याय मिले और जो मेरे साथ हुआ है वो किसी और लड़की के साथ ना हो।‘ ‘मुझे बाबा से जान को खतरा है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here