राम मंदिर के मुद्दे को लेकर आए दिन राजनीतिक दल और धार्मिक संगठनों की ओर से नए-नए बयान निकलकर सामने आते है और इस मुद्दे पर जमकर सियासत होती है। वहीं इस बार सत्ताधारी पार्टी के अध्यक्ष की ओर से राम मंदिर के निर्माण को लेकर दावा किया है। इस दावे के बाद से एक बार फिर से अयोध्या विवाद मामला गरमाना तय हो गया है क्योंकि अभी तक बीजेपी के सभी बड़े नेता इस मुद्दे पर कोर्ट का हवाला देकर बयान देने से बचते नजर आते थे।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को हैदराबाद में पार्टी नेताओं के साथ हुई बैठक में दावा किया है कि लोकसभा चुनाव 2019 के पहले अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू कर दिया जायेगा। उन्होनें कहा कि चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिये कदम उठा लिये जाएंगे।

बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य पी. शेखरजी ने मीडिया को बताया कि यह मीटिंग बीजेपी के तेलंगाना राज्य के कार्यालय में हुई थी। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बताया है कि घटनाक्रमों को देखते हुये ऐसा विश्वास है कि राम मंदिर का निर्माण आम चुनाव से पहले शुरू हो जाएगा।

आपको बता दें कि बीजेपी के अंदर भी कई बार नेता राम मंदिर को लेकर बयान देते रहे हैं लेकिन पार्टी की ओर से आधिकारिक तौर पर कुछ भी साफ नहीं कहा जाता रहा है। कुछ दिन पहले ही पूर्व सांसद राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ. रामविलास दास वेदांती ने कहा कि बीजेपी यदि राम मंदिर का निर्माण नहीं कराती है तो वह रसातल में चली जाएगी। वेदांती ने कहा, “चुनाव से पहले सीएम योगी ने राम मंदिर के नाम पर घूम-घूमकर वोट मांगा था। यदि बीजेपी राम मंदिर का निर्माण नहीं करती है तो रसातल में चली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here