क्‍या है JDU का मिशन 2024? सीएम Nitish Kumar के दिल्ली दौरे से सबकुछ हो जाएगा साफ!

सियासी गलियारों में अटकलें लगाई जा रही है कि 2024 के आम चुनावों में भाजपा के खिलाफ विपक्ष की एकता के लिए नेताओं से मिलने के लिए अन्य राज्यों का दौरा करना शुरू करेंगे।

0
225
Nitish Kumar: top update today
Nitish Kumar

Nitish Kumar: “देश का प्रधानमंत्री कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो” के नारे लगा रहे पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के जयकारे के बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी और परिषद की बैठकों में भाग लेने के लिए पार्टी कार्यालय पहुंचे थे। कुमार का 2024 के संसदीय चुनावों से पहले विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास में नेताओं से मिलने के लिए 5 सितंबर को दिल्ली पहुंचने का भी कार्यक्रम है।

download 28
‘प्रदेश में दिखा; देश में दिखेगा’

राजनीतिक पंडितों का कहना है कि जल्दी ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देशभर के विपक्षी दलों को एक करने की कवायद में लगने वाले हैं। हालांकि, इस बात के संकेत पटना के वीर चंद्र पटेल मार्ग स्थित जनता दल यूनाइटेड के कार्यालय में लगे नए पोस्टर भी दे रहे हैं। ‘प्रदेश में दिखा; देश में दिखेगा’। जैसे नारे इन पोस्टरों पर लिखे गए हैं। जदयू कार्यालय में लगाए गए पोस्टर में एक स्लोगन यह भी है कि ‘आगाज हुआ: बदलाव होगा’। जदयू कार्यालय और बिहार की राजधानी में लगे इन पोस्टरों को देखकर संकेत तो मिल ही गया कि नीतीश कुमार ने ‘मन बना’ लिया है।

Nitish Kumar: कितने बार बेवफा साबित हुए Nitish Kumar, जानिए कैसा रहा उनका राजनीतिक सफर
Nitish Kumar

50 सीटों पर आ जाएगी BJP: Nitish Kumar

हालांकि, अपने दिल्ली दौरे से पहले नीतीश कुमार ने कहा कि अगर सभी विपक्षी दल एक साथ लड़ते हैं तो 2024 के चुनावों में भाजपा “50 सीटों पर आ जाएगी”। “मैं उसके लिए काम कर रहा हूं। वहीं, मणिपुर में अपनी पार्टी के 6 विधायकों में से 5 का भाजपा में शामिल होने पर कुमार ने पूछा कि क्या यह संवैधानिक था?। उन्होंने कहा कि मणिपुर के सभी छह विधायक हाल ही में उनसे मिलने बिहार आए थे और जदयू के भाजपा से नाता तोड़ने पर खुशी जाहिर की थी।

नीतीश कुमार ने आगे कहा, “हां, मैं दिल्ली का दौरा करूंगा”। कुमार के दिल्ली में अपने तीन दिवसीय निर्धारित प्रवास के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कुछ वाम दल के नेताओं और अन्य राष्ट्रीय नेताओं से मिलने की उम्मीद है।

Nitish Kumar से मिले थे KCR

सियासी गलियारों में अटकलें लगाई जा रही है कि 2024 के आम चुनावों में भाजपा के खिलाफ विपक्ष की एकता के लिए नेताओं से मिलने के लिए अन्य राज्यों का दौरा करना शुरू करेंगे। हाल ही में, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने नीतीश कुमार और राजद नेता लालू प्रसाद, उनके बेटे तेजस्वी यादव से मिलने के लिए बिहार का दौरा किया था और विपक्ष की एकता पर चर्चा की थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here