पश्चिम बंगाल सरकार के बाद कलकत्ता हाईकोर्ट ने भी भारतीय जनता पार्टी की आज से शुरू होने वाली रथ यात्रा रोक लगा दी है।

सरकार व कोर्ट से रथ यात्रा की मंजूरी न मिलने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला।

अमित शाह ने कहा कि ममता बीजेपी से डर गई हैं ममता बनर्जी को जितना जोर लगाना लगा लें, हम रथ यात्रा तो निकालकर रहेंगे और इसके लिए ईंट से ईंट बजा देंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि बंगाल में माफियाओं का राज हो गया है। बता दें अमित शाह आज खुद कुचबिहार से रथयात्रा को हरी झंडी दिखाने वाले थे।

अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बीजेपी के विस्तार के लिए रथ यात्रा 7 दिसंबर, 9 दिसंबर और 14 दिसंबर से शुरू होना था। हमने प्रशासन से परमिशन मांगी थी।

2 और 12 और 20 नवंबर को रिमाइंडर भेजे गए। फिर 14, 20 और 23 नवंबर को पुलिस को रिमाइंडर भेजे गए लेकिन हमें परमिशन नहीं दी गई।

दरअसल, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने गुरुवार को भाजपा को कूचबिहार में रथयात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी थी। इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने इसकी अनुमति देने से इनकार करते हुए कहा था कि इससे सांप्रदायिक तनाव फैल सकता है।

ऐसी उम्मीद थी कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार को यहां से रथयात्रा को हरी झंडी दिखा सकते थे। इसे पश्चिम बंगाल में पार्टी का अब तक का सबसे बड़ा अभियान बताया जा रहा था।

शाह ने कहा उन्हें डर है कि इस यात्रा के निकलने के बाद पूरे बंगाल में परिवर्तन की लहर चलेगी। इसलिए उन्होंने यात्रा रोकी। पंचायत चुनाव में इनती हिंसा हुई जितनी आज तक वाम दलों के समय में भी नहीं हुआ था।

इस हिंसा में बीजेपी के 20 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई, 1341 कार्यकर्ता घायल हुए, कुल 65 से ज्यादा राजनीतिक हत्याएं हुईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here