अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में लगाए गए होर्डिंग में भारत का नक्शा गलत तरीके से दिखाने पर भाजपा सांसद सतीश गौतम ने नाराजगी जताई है। मामले में अलीगढ़ के बीजेपी सांसद सतीश कुमार गौतम ने एएमयू कुलपति के नाम एक पत्र लिखा है।

सांसद कहा है कि एएमयू तालिबानी मानसिकता से चल रही है। होर्डिंग में भारत के कुछ हिस्सों को न दर्शाने जैसे मामले को इंतजामिया हल्के में ले रहा है। सांसद ने कहा कि एएमयू में ऐसी हरकतें की जाती हैं, जिससे देश-विदेश में एएमयू की छवि धूमिल होती है। इसलिए उन्होंने वीसी को पत्र लिखा है कि आपके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती।

IMG 20181120 WA0081

कुलपति को लिखे पत्र में सांसद ने कहा कि पूरा देश जानता है कि एएमयू में देश व सरकार विरोधी कृत्यों को समय-समय पर महिमामंडित किया जाता है। यहां पढऩे वाले निरंकुश छात्र कभी मानव संसाधन विकास मंत्री का जबड़ा खींचने की धमकी देते हैं तो कभी आंखें निकालने की।

ऐसा लगता है कि ऐसे मामलों में एएमयू का समर्थन उनको मिलता है। वीसी द्वारा सांसद के पत्र का जवाब ना देने पर उन्होंने कहा की मैं उनको कोर्ट में खड़ा करूंगा। यहां के छात्र अगर अपनी हरकतों से बाज नहीं आये तो उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

IMG 20181120 WA0080

बता दें पिछले दिनों एक कार्यक्रम से पहले एएमयू परिसर में विवादित पोस्टर लगे मिले। इस होर्डिंग में भारत का नक्शा बना था, जिसमें कश्मीर को भारत से गायब दिखा गया। मामला सामने आने के बाद एएमयू प्रवक्ता शाफे किदवई ने यूनिवर्सिटी ड्रामा क्लब के आयोजकों से जवाब तलब किया। उन्होंने बताया कि पोस्टर ठीक से नहीं बना था। तत्काल पोस्टर हटवाया गया और ड्रामा को रद्द कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here