भले ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अपना शरीर छोड़कर इस दुनिया से चले गए हों लेकिन वो लोगों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे। इसका एक और जीता-जागता सबूत दिया है लखनऊ के मेयर ने। दरअसल, लखनऊ का सबसे प्रमुख चौराहा हजरतगंज चौराहा अब अटल चौक के नाम से जाना जाएगा। आठ सितंबर को नगर निगम की बैठक में इस प्रस्ताव पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने मुहर लगा दी है। इस अवसर पर  संयुक्ता भाटिया ने कहा कि ‘हम अटलजी की यादों को हमेशा जीवित रखना चाहते हैं और एक मेयर के रूप में मैं ऐसा कर रही हूं। हमने उनका एक स्मारक बनाने की योजना के बारे में सोचा और लखनऊ के सबसे बड़े हजरतगंज चौराहे का नाम बदलकर अब अटलजी के नाम पर करने का फैसला किया है।’

लखनऊ शहर की मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से कई सड़कों और चौराहों के नाम बदलने को लेकर भारी संख्या में काउंसलर मांग कर रहे थे। यही वजह है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर हजरतगंज चौराहे का नामकरण करने के फैसला लिया गया है। उन्होंने आगे बताया कि वे स्वर्गीय दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी के लिए एक स्मारक भी तैयार करेंगे। बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी लखनऊ से पांच बार संसद रह चुके थे। लखनऊ नगर निगम की कार्यकारी परिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

बता दें कि यूपी की योगी सरकार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में स्मारकों, भवनों, सड़कों आदि का निर्माण करेगी। साथ ही कुछ जगहों का नाम भी बदलकर अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here