चुनाव का दौर चल रहा है जिस बीच उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान से पहले सभी राजनीति पार्टियों के नेताओं से लेकर आम कार्यकर्ता तक अपने विपक्षी पार्टियों पर तंज कसने से बाज नहीं आ रहे हैं। शनिवार को पांचवें चरण के चुनाव के दौरान शोहरतगढ़ की रैली में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र के नकल वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि सभी ने बचपन से लेकर अबतक कभी कभी नकल की होगी, पास होने के लिए नकल चलती है।गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नें गोंडा की एक रैली में उत्तर प्रदेश को नकल करने का ठेका बताते हुए इसे एक बड़ा धंधा बताया था। उन्होनें कहा कि परीक्षा केंद्र में नकल कराने के लिए बोली लगाई जाती है। देश की जनता सच और झूठ दोनों को समझती है।

अखिलेश यादव ने कहा कि हर किसी ने कभी न कभी थोड़ी बहुत नकल की होगी, यहां कोई ऐसा नहीं है जिसने कभी नकल न की हो। वहीं दूसरी तरफ सिद्धार्थनगर के चुनावी सभा में सीएम अखिलेश ने पीएम मोदी को लेकर कहा कि “हम तो पढ़ाई की नकल करते हैं, लेकिन आपने तो कपड़े पहनने की नकल कर ली हैं। हम हमेशा स्मार्ट फोन और लैपटॉप पर ही बात करते हैं लेकिन मोदी सरकार कब्रिस्तान और श्मशान की बात करती है। अपने संबोधन के दौरान अखिलेश ने कहा कि मोदी जी ने अपनी रैली में तीन पन्नों का भाषण दिया लेकिन उनमें से एक बात बता दें जो किसान और गरीबों के हित में हो। इस बार का यूपी का चुनाव देश का भविष्य तय करेगा।

अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को 2014 में किये गये वादों के अनुसार उन्हें विमुद्रीकरण के बाद मिले कालेधन का हिसाब देना चाहिये और मैं उन्हें विकास का हिसाब देता हूं। विमुद्रीकरण के बाद पूरे देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गयी है। उन्होंने सवाल किया कि दिल्ली के बजट में कर्ज माफी का कितना धन दिया। हमने तो सिंचाई मुफ्त कर दी और एलडीबी में 50 हजार तक का कर्ज माफ किया है। पीएम कहते हैं कि थाना सपा वाले चलाते हैं और अब तो 100 नंबर पर कोई फोन करता है तो 10 मिनट में पुलिस पहुंचती है। आने वाले समय में हम 1000 गाड़ियां और बढ़ायेंगे जिससे 100 नंबर पर कॉल करने पर आम जनता को कोई परेशानी न हो और वह अपनी सही सरकार चुन सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here