फेसबुक डाटा लीक मामले में कांग्रेस और बीजेपी में तीखी नोकझोंक जारी है। ऐसे में एक और नई खबर आई है। दरअसल, फेसबुक से निजी डेटा चोरी होने की खबर आने के बाद कांग्रेस में ऐप गायब होने का सिलसिला जारी है। गूगल प्ले स्टोर से कांग्रेस के ऐप के गायब होने के बाद अब कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया का ऐप भी गायब हो गया है। यह ऐसे समय में गायब हुआ है जब ट्विटर पर एक व्यक्ति द्वारा यह आरोप लगाया गया है कि ऐप्स यूजर्स के निजी डेटा को निजी कंपनी को बेचती हैं। जब गूगल के प्ले स्टोर पर सिद्धारमैया का ऐप सर्च किया जाता है तो लिखकर आता है कि यह आपके देश में उपलब्ध नहीं है।

इस घटना के बाद सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने कहा कि उन्होंने चुनाव आचार संहिता के पालन हेतु अपना ऐप डिलीट करवाया है। वहीं दूसरी तरफ फ्रांसीसी सुरक्षा शोधकर्ता बैप्टिस्ट रॉबर्ट ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने बताया कि सिद्धारमैया ऐप पर लोगों के नाम, फोन नंबर, जन्मतिथि, लिंग की जानकारी को एक प्राइवेट कंपनी को दिया जा रहा है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि एक व्यक्ति ने मुझसे पूछा था कि क्या यह सही है तो मैं कहना चाहूंगा इस ऐप के बारे में बात करिए। उन्होंने लिखा कि जब भी मैं इस ऐप को खोलता हूं तो एक पॉप अब लिंक खुलता है जिसमे लिखा होता है कि इंटरनेट की स्पीड काफी धीमी है, जिसकी वजह से मैं इस ऐप की डायनमिक को नहीं समझ पा रहा हूं, जिससे साफ है कि लोगों की जानकारी को साझा किया जा रहा है।

बता दें कि भाजपा लगातार डाटा लीक मामले में कांग्रेस पर तंज कस रही है। बीजेपी कर्नाटक के ट्विटर पेज से कांग्रेस पर हमला बोला गया था. बीजेपी ने ट्वीट कर लिखा था कि पिछले चार दिनों में कांग्रेस केंद्र में रही है, पहले कांग्रेस ने अपना ऐप हटाया, विसलब्लोअर क्र‍िस्टफर विली ने कांग्रेस को सीए का क्लाइंट बताया, कैम्ब्रि‍ज एनालिटिका के निलंबित सीईओ एलेक्सजेंडर निक्स के दफ्तर में कांग्रेस का पोस्टर दिखा और अब मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने अपना ऐप डिलीट कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here