SC की सख्ती के बाद, UP Police ने लखीमपुर हिंसा के दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

0
346
Lakhimpur Kheri Violence,APN News Live Update
लखीमपुर हिंसा

लखीमपुर हिंसा (Lakhimpur kheri violence) में आठ लोगों की मौत के बाद बवाल मची है, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट (SC) ने सख्ती की और पुलिस (Police) प्रशासन अब सक्रिय होती नज़र आ रही है। इसी बीच यूपी पुलिस (UP Police) ने आशीष पांडेय और लव कुश नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस पूरे मामले में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा (Union Minister of State for Home Ajay Mishra) के बेटे की भूमिका अहम मानी जा रही है और गिरफ्तारी की मांग हो रही है।

बता दें कि आशीष पांडेय और लव कुश दोनों पर उस गाड़ी में सवार रहने का आरोप है जो उस थार जीप के पीछे-पीछे चल रही थी, जिसने किसानों को रौंद दिया था। बता दें कि किसानों को थार जीप से रौंदने का किसी ने वीडियो बना दिया था, जो पिछले दो दिन से सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।

किसान डिप्टी सीएम को दिखाने गए थे काला झंडा

दरअसल तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के गांव में आयोजित दंगल कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव मौर्य शामिल होना था, कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान डिप्टी सीएम के हेलीपैड के पास उन्हें काले झंडे दिखाने पहुंचे थे। डिप्टी सीएम किसी अन्य मार्ग से कार्यक्रम में पहुंच गए, जिसके बाद किसान वापस लौट रहे थे। कहा जा रहा है कि वापस लौटते किसानों पर अचानक पीछे से मंत्री की गाड़ी ने टक्कर मार दी और मंत्री की थार जीप किसानों को रौंदते हुए निकल गई।

कुल आठ लोगों की जान गई

जीप के पीछे एक फार्रच्यूनर चल रही थी। चार किसानों की मौत के बाद हिंसा भड़क गई और मंत्री की गाड़ी का ड्राइवर, भाजपा कार्यकर्ता समेत चार लोगों की मौत हो गई। इस हिंसा में कुल आठ लोगों की जान गई।

ये भी पढ़ें

BJP ने की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा, वरुण – मेनका बाहर, अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को मिली जगह

UP Election: BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से मेनका गांधी-वरुण गांधी बाहर, क्या साथ आएंगे ‘Gandhi Brothers’?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here