पश्चिम बंगाल में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। राज्य में माहौल गर्म है। बीजेपी सहित टीएमसी चुनावी तैयारियों में जुटी है। चुनाव से पहले चुनाव आयोग की टीम बंगाल दौरे पर गई है।

पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में होने वाले चुनाव से पहले EC की टीम यहां पर दौरा करने पहुंची है। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा के साथ निर्वाचन आयोग के कई वरिष्ठ अफसर दौरे पर आए हैं। इन सभी ने राज्य की सभी राजनीतिक पार्टियों से मुलाकात भी की है।

इस दौरान बीजेपी नेताओं ने आयोग से कहा कि, सीमांत इलाकों में रोहिंग्याओं के नाम वोटर लिस्ट में शामिल किए जा रहे हैं। राज्य में केंद्रीय बल की निगरानी में चुनाव कराए जाएं।

आयोग के साथ हुई बैठक के बाद बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा,‘ये चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है कि वह लोगों के लिए डर के बिना वोट डालने का माहौल सुनिश्चित कराए। ये जरूरी है कि बंगाल का चुनाव केंद्रीय बलों की निगरानी में हो और इनकी तैनाती जल्द हो जाए। हम बिल्कुल आश्वस्त हैं कि सीमांत इलाकों में रोहिंग्याओं के नाम वोटर लिस्ट में शामिल हुए हैं और चाहते हैं कि इसकी जांच हो।’

घोष ने कहा कि निर्वाचन आयोग के अफसर यहां पर आगामी चुनाव की तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। प्रदेश में एक विपक्षी पार्टी के रूप में हमने उनसे मांग की है कि प्रदेश में चुनाव ऐसे माहौल में हों, जिसमें लोग शांतिपूर्ण तरीके से अपना मतदान कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here