पश्चिम बंगाल में 27 मार्च को पहले चरण का चुनाव होने वाला है। यहां पर 8 चरणों में चुनाव होगा। सभी पार्टियां वोट बटोरने के लिए जनता के बीच मौजूद हैं। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रैलियां कर रही हैं। उन्होंने कल अपनी परंपरागत सीट नंदीग्राम से नामांकन दाखिल किया। रैली को संबोधित करने के बाद ममता जनता के बीच पहुंची उसी दौरान कुछ ऐसा हुआ कि, उनपर कथित हमला हो गया जिसमें ममता जख्मी बताई जा रही हैं। उनके लेफ्ट पैर में चोट आई है। ममता एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती हैं डॉक्टरों ने उन्हें 14 मार्च तक आराम करने के लिए कहा है।

दीदी 4 दिनों तक जनता से दूर रहेंगी। इसी बीच कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता के जले पर नमक छिड़कने का काम किया है। रंजन ने दीदी पर सवाल उठाते हुए कहा कि, यदि हमला हुआ तो फिर सीबीआई, एनआई या सीआईडी को बुलाया जाएगा। उन्होंने सवालिया अंदाज में कहा कि घटना की जांच के लिए एसआईटी का भी गठन किया जा सकता है, लेकिन वह ऐसा क्यों नहीं कर रही हैं? लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन ने कहा, ‘आप साजिश की बात इसलिए कर रही हैं ताकि पब्लिक की सहानुभूति हासिल की जा सके। आखिर पुलिस, सीसीटीवी कहां थे? सीसीटीवी फुटेज निकालिए और सच्चाई पूरी तरह से सामने आ जाएगी।’ इससे पहले बुधवार को भी उन्होंने कहा था कि ममता बनर्जी ड्रामा कर रही हैं और उन पर किसी भी तरह का हमला नहीं हो सकता।

अधीर रंजन के बयान के बाद टीएमसी नेताओं ने कोलकाता में चुनाव आयोग से मुलाकात की है। राज्य के मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मुलाकात के बाद टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि, इस शर्मनाक घटना को अंजाम देने वाले को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। साथ ही ब्रायन ने आगे कहा ये बहुत की दुखद बात है कि, हमले को हुए 30 मिनट भी नहीं हुआ है। विपक्ष इसपर गलत टिप्पणी करने लगा। बता दे कि, गुस्साएं टीएमसी नेताओं ने चुनाव आयोग के समक्ष इस मामले की शिकायत दर्ज कराने का फैसला लिया है। इस बीच गुरुवार सुबह टीएमसी कार्यकर्ताओं ने ट्रेनें रोकीं और कई जगहों पर प्रदर्शन किए।

घटना के बाद ममता बनर्जी से विपक्ष के नेता मिलने पहुंचे। बुधवार शाम ही राज्यपाल जगदीप धनखड़ ममता बनर्जी को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे थे। वहीं गुरुवार सुबह बीजेपी लीडर तथागत रॉय भी उनका हाल जानने अस्पताल पहुंचे। बीजेपी नेताओं को ममता से मिलने नहीं दिया गया। डॉक्टरों ने ममता की सेहत का हवाला देकर नेताओं को गेट से वापस कर दिया।

इस बीच ममता बनर्जी पर बुधवार शाम को हुए कथित हमले के मसले पर बीजेपी का डेलिगेशन चुनाव आयोग जाएगा। बीजेपी का कहना है कि उसका प्रतिनिधिमंडल पश्चिम बंगाल के मुखिया निर्वाचन अधिकारी से इस मामले में बात करेगा।

अपने ऊपर हुए हमले का जानकारी देते हुए ममता बनर्जी ने मीडिया को बताया कि, पांच लोग चेहरा ढ़कर आए और उन्हें कार के अंदर जबरन ढकेल कर कार का दरवाजा बंद करने लगे इसी दौरान उनका पैर कार के दरवाजे में फंस गया जिसके बाद ममता के पैर में चोट आगई है। पत्रकारों से बात करने के दौरान दीदी ने कहा कि, प्रचार तो करूंगी, व्हीलचेयर पर जनता के बीच जाउंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here