मतदाता सूची के गड़बड़ियों के बारे में जानना शुरू करेंगे तो कई अजीब-अजीब किस्से सामने आएंगे। आम आदमी का सूची में नाम तक नहीं रहता और यहां बड़े-बडे स्टार, सुपरस्टार का नाम सूची में मिल जाता है। एक ऐसा ही किस्सा फिर से घटा है। उत्तर प्रदेश के लोकसभा उप चुनाव में भी वोटर लिस्ट में नाम काफी गड़बड़ है। गोरखपुर के सहजनवा में एक मतदाता सूची में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का भी नाम आने से जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। बकायदा विराट कोहली की तस्वीर लगी हुई निर्वाचन आयोग की पर्ची भी छप गई है। स्थानीय मीडिया के अनुसार वहां के निर्वाचन अधिकारी पर्ची लेकर पिछले 4-5 दिनों से विराट कोहली को तलाश रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, सहजनवा विधान सभा क्षेत्र 324 के भाग संख्या 153 और मतदाता क्रमांक 822 में क्रिकेटर विराट कोहली का नाम दर्ज है। फोटो मतदाता सूची में जहां लिंग की जगह पुरुष और पहचान पत्र आरएसवी 2231801 दर्ज है। वहीं मतदेय स्थल संख्या व नाम वाले कालम में 153 प्राथमिक विद्यालय सहजनवा प्रथम स्थित लुचुई क्रमांक नंबर – 2 दर्ज है।  वोटर लिस्ट में विराट कोहली का नाम सामने आने पर जब मीडिया ने गोरखपुर के डीएम सह जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव रौतेला से पूछा तो उन्होंने इस मामले में अनभिज्ञता जाहिर की। उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में अभी इस तरह का मामला सामने नहीं आया है। हालांकि अधिकारियों ने कहा है कि इस गलती की छानबीन की जाएगी और इसे सुधारा जाएगा।

वहीं अजीब बात ये है कि जब निर्वाचन अधिकारी पर्ची लेकर पिछले 4-5 दिनों से विराट कोहली को तलाश रहे थे तो उन्हें विराट कोहली नहीं मिले। ऐसी हालत में निर्वाचन अधिकारियों ने संबंधित ब्लॉक के सभासद को पर्ची थमा कर उनसे ही ढूंढ़ने का आग्रह किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here