आम आदमी पार्टी की मुसीबतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। कभी पार्टी के कर्ताधर्ता सीएम केजरीवाल किसी न किसी मुसीबत में फंस जाते हैं तो कभी उनके विधायकों की करतूत सामने आ जाती है। एक बार फिर पार्टी के एक विधायक की शिक्षा-दीक्षा पर सवाल उठा है। आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक फतेह सिंह पर स्नातक की फर्जी डिग्री होने का आरोप है। पटियाला हाउस कोर्ट ने पुलिस को उनके खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया है। फतेह सिंह के खिलाफ दायर शिकायत के संबंध में सोमवार को एसएचओ नंद नगरी कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने कहा कि मामले की अगली सुनवाई 23 जुलाई को होगी और एफआइआर की प्रति उस दिन कोर्ट में पेश की जाए। वहीं दूसरी ओर  दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने आम आदमी पार्टी और केजरीवाल सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आप नेता सिर से पैर तक भ्रष्टाचार में डूबे हैं, परंतु चोला ईमानदारी का पहन रखा है।

पुलिस ने बताया कि 19 जुलाई को शहर की एक अदालत के निर्देश पर पूर्वोत्तर दिल्ली के नंदनगरी पुलिस थाने के गोकुलपुरी के रहने वाले पोलेराम (42) की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई । सिंह के नामांकन पत्रों के अनुसार उन्होंने उत्तर प्रदेश बोर्ड से 12 वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की और बाद में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री ली। पुलिस ने बताया कि शिकायत में आरोप लगाया गया कि यह गलत है। पुलिस आप विधायक की ओर से जमा किये गये दस्तावेजों की जांच कर रही है।

इससे पहले दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और ‘आप’ विधायक जितेंद्र सिंह तोमर की लॉ की डिग्री फर्जी पाई गई थी। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) ने उनकी लॉ की डिग्री को फर्जी करार दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here