Russia Ukraine Conflict: यूक्रेन में फंसे लोगों को वापस लाने की तैयारी में उत्तराखंड सरकार, Dhami बोले- विदेश मंत्रालय के संपर्क में हैं

0
331
Pushkar Singh Dhami
Pushkar Singh Dhami

Russia Ukraine Conflict: यूक्रेन और रूस के जंग के बीच भारतीय छात्रों और लोगों को वहां से निकालने के लिए केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकार भी कदम उठा रही है। इसी कड़ी में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने शुक्रवार को कहा कि हमें 188 अभिभावकों से सूचना मिली है, यूक्रेन में फंसे लोगों को वापस लाने के लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं, हम भारत सरकार और विदेश मंत्रालय के संपर्क में हैं। हमारा प्रयास है कि यूक्रेन में हमारे उत्तराखंड के जितने भी बच्चे हैं उन्हें सुरक्षित घर वापस लाया जाए।

वहीं उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि हमें उत्तराखंड के 188 लोगों के यूक्रेन में फंसे होने की सूचना मिली है। विदेश मंत्रालय उन्हें बाहर निकालने के लिए जरूरी इंतजाम पर काम कर रहा है। उत्तराखंड का सामान्य हेल्पलाइन नंबर 112 है।

Russia Ukraine Conflict: राजनाथ सिंह बोले- लोगों को सुरक्षित लाने की चल रही है व्यवस्था

बता दें कि यूक्रेन में फंसे लोगों को वापस लाने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का भी बयान आया है। उन्होंने कहा कि यूक्रेन में फंसे लोगों को भारत सरकार अपने खर्च पर लाएगी। वहां से कई लोग आ भी चुके थे। हमारे विदेश मंत्री एस जयशंकर ने यूक्रेन के विदेश मंत्री से बातचीत की है। उन्हें यहां सुरक्षित लाने की व्यवस्था चल रही है। हम चाहते हैं कि हालात सामान्य हो।

Russia Ukraine Conflict: रूसी सैनिकों ने मेलिटोपोल शहर पर किया कब्जा

Russia Ukraine War News 2
Russia Ukraine Conflict

गौरतलब है कि रूस और यूक्रेन के जंग के बीच रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के दक्षिणपूर्वी ज़ापोरिज्ज्या क्षेत्र के मेलिटोपोल शहर पर कब्जा कर लिया है। यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि रूस ने यूक्रेन में सैन्य ठिकानों पर रात भर हमले करने के लिए हवाई और जहाज आधारित क्रूज मिसाइलों का इस्तेमाल किया था। इसमें कहा गया है कि रूसी सैनिकों ने सैकड़ों सैन्य बुनियादी ढांचे के ठिकानों को निशाना बनाया और कई विमानों और दर्जनों टैंकों और बख्तरबंद और तोपखाने के वाहनों को नष्ट कर दिया। मामले पर टिप्पणी के लिए यूक्रेन के अधिकारियों से तत्काल संपर्क नहीं हो सका है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here