समाजवादी पार्टी में इस समय सब कुछ डांवाडोल चल रहा है। एक तरफ जहां शिवपाल यादव ने नई पार्टी बनाकर लोकसभा चुनाव अलग से लड़ने का ऐलान कर दिया है तो वहीं मुलायम सिंह यादव का मन भी काफी उदास है जो कुछ दिन पहले उनके बयानों से दिख गया था। हालांकि जन्माष्टमी के इस शुभ अवसर पर यह उम्मीद लगाई जा रही है कि शायद परिवार और पार्टी दोनों का माहौल कुछ हद तक ठीक हो जाए। दरअसल, खबरों के मुताबिक मुलायम सिंह और शिवपाल के बीच शिवपाल को राष्ट्रीय महासचिव बनाए जाने और शिवपाल या उनके बेटे किसी भी एक को 2019 में लोकसभा का टिकट देने की बात हुई है।  रविवार की शाम शिकोहबाद (फिरोजाबाद) होते हुए वह इटावा पहुंच गए हैं। जैसा की उम्मीद की जा रही थी कि इटावा, सैफई में स्वागत समारोह आयोजित किए जाएंगे वैसा कुछ नहीं हुआ। समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के नाम से कोई बैनर-होर्डिंग भी नहीं लगाए गए हैं।

मीडिया में भी शिवपाल की ओर से कोई तल्ख बयान नहीं आ रहे हैं। इन्हीं कारणों की वजह से ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक मुलायम सिंह यादव भी आज दोपहर सैफई पहुंच सकते हैं। प्रोफेसर रामगोपाल यादव और मुलायम के बड़े भाई राजपाल यादव पहले से ही सैफई में मौजूद हैं। आज यादव परिवार सैफई में जन्माष्टमी मनाएगा। पूर्व सीएम अखिलेश यादव सैफई नहीं जा रहे हैं।

बता दें कि सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाए जाने के बाद जहां यूपी की राजनीति गरमा गई थी, वहीं यादव परिवार में भी लगातार सुलह, समझौता करने की कोशिश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here