Coronavirus Outbreak in China: WHO ने चीन से मांगी कोरोना मरीजों की रिपोर्ट, कहा- मौतों से जुड़े सभी डेटा …

0
181
Coronavirus Outbreak in China
Coronavirus Outbreak in China

Coronavirus Outbreak in China: कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। इस समय सबसे ज्यादा चीन में कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। इतना ही नहीं चीन में कोरोना से मौतों का आकड़ा भी बढ़ने लगा है। सोशल मीडिया पर चीन की कोरोना से भयानक स्थिती के वीडियो वायरल हो रहे हैं। इसके बाद अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी चिंता जताई है। WHO चीफ टेड्रोस एडनॉम घेब्रेयसस (Tedros Adhanom Ghebreyesus) ने चीन के अधिकारियों से मुलाकात की है। उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि वह बताएं कि चीन में कोरोना की स्थिती क्या है।

Coronavirus Outbreak in China
Coronavirus Outbreak in China

Coronavirus Outbreak in China: अस्पताल में भर्ती और कोरोना से मौत की बढ़ती संख्या

विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रमुख टेड्रोस ने कहा कि भारत चीन को उचित सहायता प्रदान करेगा। उनके टीकाकरण और रोगियों के इलाज के लिए हम उनके साथ खड़े हैं। चीन के बिगड़ते स्वास्थ्य हालात के लिए WHO की ओर से उनकी पूरी मदद दी जाएगी। इतना ही नहीं WHO चीफ ने लोगों को टीका लगाने की भी अपील की है, जिन्हें कोरोना का ज्यादा खतरा है।

डब्ल्यूएचओ की वेबसाइट पर प्रकाशित एक बयान में यह जानकारी दी गई। इसमें बताया गया है कि डब्ल्यूएचओ की तरफ से चीन से जेनेटिक सीक्वेंसिंग डेटा, इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) के मरीजों, अस्पताल में भर्ती और कोरोना से मौतों से जुड़े सभी डेटा चीन से मांगे हैं। इसके साथ ही नागरिकों, विशेषकर 60 साल से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण की भी रिपोर्ट मांगी गई है। नागरिकों से टीका लगवाने और बूस्टर खुराक लेने का आग्रह किया जा रहा है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here