H3N2 Virus : एक बार फिर से वापस आया H3N2 वायरस, सरकार ने जारी किए निर्देश

H3N2 Virus: हैं सरकार का फैसला हार्ट अटैक और कोरोना के मामलों पर ?

0
133
Health top news today
Health top news today

H3N2 Virus : देशभर में इन्फ्लूएंजा वायरस के A सब्टाइप H3N2 के लगातार बढ़ते मामलों ने लोगो की टेंशन बढ़ा दी है। बहुत सारे मामलों में संक्रमित लोगों को गंभीर बीमारी हो रही है। H3N2 के लक्षण भी कोविड की तरह ही हैं। हालांकि सरकारी सूत्रों के हिसाब से , ये बीमारी सामान्य है और हर साल गर्मियों में लोग इसका शिकार हो जाते हैं।

H3N2 Virus: हाल ही में सरकार ने बताया था कि इस वायरस से सात लोगों की मौतें हुई हैं। इसके बाद से केंद्र सरकार ने इस मामले पर काफी ध्यान देना शुरू कर दिया है । दूसरी ओर फ्लू के टीकों के दामों पर अभी सरकार विचार नहीं करेगी।

H3N2 Virus:
H3N2 Virus: file photo

H3N2 Virus: क्या है सरकार का फैसला हार्ट अटैक और कोरोना के मामलों पर ?

H3N2 Virus :सूत्रों के मुताबिक हार्ट अटैक और कोरोना के मामलों पर आईसीएमआर की रिसर्च जारी होने के बाद सरकार का कहना है कि 6 महीने में उनके पास इस संबंध में डेटा आ जायेगा ।

H3N2 Virus: दूसरी ओर स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक ,मंत्रियों का समूह ई फार्मेसी सुविधा को बंद करने के पक्ष में है । स्वास्थ्य मंत्रायल ने डेटा गोपनीयता से संबंधित चिंताओं और डॉक्टर के पर्चे के बिना दवाइयों की बिक्री पर भी अपना ध्यान केंद्रित किया है। इससे पहले सरकार टाटा 1 mg फार्मेसी ,नेटमेड्स ,फ्लिपकार्ट ,अमेजन आदि समेत 20 ई-फार्मेसी कंपनियों को कारण बतौर नोटिस जारी कर चुकी है ।

H3N2 Virus:
H3N2 Virus: file photo

H3N2 Virus: मंत्रालय के अफसरों की क्या बातचीत हुई निजी अस्पतालों के साथ ?

H3N2 Virus: स्वास्थ्य मंत्रालय के अफसरों ने सोमवार को अच्छी सर्विस देने वाले प्राइवेट अस्पतालों के साथ बैठक की थी । उन्होंने प्राइवेट अस्पतालों को बताया कि आपका बिजनेस अस्पताल है छात्रों का नहीं ।

H3N2 Virus: ऐसे बहुत से अस्पताल हैं जो चैरिटी द्वारा चलाए जाते हैं।बड़े अस्पताल जो कॉलेज नहीं खोलना चाहते हैं,उन्हे बेहतर कोऑर्डिनेशन और पॉलिसी फ्रेम वर्क का वादा किया गया है।

यह भी पढ़ें:

Umesh Pal Murder Case के आरोपियों की ईनामी राशि हुई दोगुनी, अतीक के बेटों समेत पांच की तलाशी तेज

करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी का निधन, जयपुर में ली आखिरी सांस

health

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here