Umesh Pal Murder Case के आरोपियों की ईनामी राशि हुई दोगुनी, अतीक के बेटों समेत पांच की तलाशी तेज

0
81
Atiq Ahmad
Atiq Ahmad

Umesh Pal Murder Case: उत्तर प्रदेश की पुलिस गवाह उमेश पाल हत्याकांड मामले में सख्त दिख रही है। इसके साथ ही पुलिस हत्याकांड के आरोपियों की तलाशी अभियान भी तेज कर दी है। प्रदेश की पुलिस ने बाहुबली और पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे और इस हत्याकांड के आरोपी असद समेत अन्य आरोपियों की इनाम राशि को दोगुनी कर दी है।

पुलिस का कहना है कि आरोपी असद समेत अन्य चार आरोपियों के बारे में सूचना देने वाले के लिए इनाम की राशि दोगुनी करके पांच-पांच लाख रुपये कर दी गई है। सोमवार को एक पुलिस अधिकारी ने इस हत्याकांड के आरोपियों का नाम बताते हुए कहा कि असद के अलावा अन्य चार आरोपी गुलाम, गुड्डू, साबिर और अरमान हैं।

Umesh Pal Murder Case
Umesh Pal Murder Case

Umesh Pal Murder Case: उमेश पाल की पत्नी के शिकायत पर दर्ज हुई थी प्राथमिकी

आपको बता दें कि बसपा के विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या बीते 24 फरवरी को प्रयागराज में कर दी गई थी। एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए यूपी पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उमेश पाल हत्याकांड में शामिल पांच लोगों की गिरफ्तारी या सूचना देने पर ईनाम की राशि को ढाई लाख से बढ़ाकर पांच लाख रुपया कर दिया गया है।

वहीं, उमेश पाल की पत्नी जया पाल की शिकायत पर धूमनगंज थाने में अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, गुड्डू मुस्लिम और गुलाम समेत कुल नौ अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। आपको बता दें कि अतीक की पत्नी पर भी ईनामी राशि की घोषणा कर दी गई है।

Umesh Pal Murder Case: बाहुबली अतीक अहमद और उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन (फाइल फोटो)
Umesh Pal Murder Case: बाहुबली अतीक अहमद और उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन (फाइल फोटो)

राजू पाल हत्याकांड का गवाह था उमेश पाल
मालूम हो कि बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजू पाल हत्याकांड का उमेश पाल गवाह था। उमेश की हत्या 24 फरवरी दिन शुक्रवार को बदमाशों ने प्रयागराग में सरेआम गोली मारकर कर दी थी। साल 2004 में अतीक अहमद यूपी की फूलपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी से सांसद बने थे। इससे पहले वे इलाहाबाद पश्चिम विधानसभा सीट से विधायक थे।

सांसद बनने के बाद उन्होंने विधायक की सीट को खाली कर दिया। इस सीट पर हुए चुनाव में सपा ने अतीक के छोटे भाई अशरफ को अपना उम्मीदवार बनाया था।
इस चुनाव में बसपा के राजू पाल ने अतीक अहमद के भाई अशरफ को हरा दिया था।विधायक बने राजू पाल की कुछ महीने बाद 25 जनवरी 2005 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में पूर्व सांसद अतीक अहमद मुख्य आरोपी है।

यह भी पढ़ेंः

करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कालवी का निधन, जयपुर में ली आखिरी सांस

“हमें अब बाबरी मस्जिद नहीं, राम जन्मभूमि चाहिए।”, जानिए राहुल गांधी पर क्या बोले CM हिमंत बिस्वा सरमा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here