Bihar News: Darbhanga में मेडिकल छात्रों और दुकानदारों के बीच हिंसक झड़प, 3 पुलिसकर्मी घायल, वाहनों को किया आग के हवाले

आक्रोशित छात्रों ने कैंपस के अंदर की चार दुकानों में पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। वहीं मेडिकल शॉप के कर्मचारियों पर कथित तौर पर कैंची से हमला किया गया।

0
350
Bihar News: Students and Retailers Clash in Darbhanga
Bihar News: Students and Retailers Clash in Darbhanga

Bihar News: बिहार के दरभंगा (Darbhanga) में शुक्रवार देर रात स्थानीय दुकानदार और मेडिकल छात्रों के बीच झड़प से शहर रणक्षेत्र में बदल गया। बताया जा रहा है कि दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (DMCH) के कुछ छात्रों ने कथित तौर पर शुक्रवार की रात दुकानदार से बहस के बाद आसपास के मेडिकल स्टोर पर हमला कर दिया। इस हमले में दुकानदार सहित 3 पुलिसकर्मी और कई लोग घायल हो गए। वहीं डीएमसीएच ओपीडी के पास शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में स्थित 4 मेडिकल स्टोर, 2 कारों और एक स्कूटर को भी आग के हवाले कर दिया गया। बता दें कि सूचना मिलने के तुरंत बाद आग बुझाने के लिए 2-3 फायर टेंडर को सेवा में लगाया गया।

Bihar News: घटना के बाद DMCH परिसर पुलिस छावनी में तब्दील

गौरतलब है कि यह घटना एक मेडिकल दुकान के मालिक और डीएमसीएच के छात्रों के बीच बहस के बाद हुई। घटना के बाद से परिसर में मजिस्ट्रेट के साथ पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है। उपमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) कृष्णनंदन प्रसाद ने कहा कि गंभीर रूप से घायल तीन पुलिसकर्मियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

वहीं स्थानीय लोगों के अनुसार शुक्रवार देर रात मेडिकल की दुकान चलाने वाले एक दुकानदार और मेडिकल छात्रों के बीच कहासुनी हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि आक्रोशित छात्रों ने कैंपस के अंदर की चार दुकानों में पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। वहीं मेडिकल शॉप के कर्मचारियों पर कथित तौर पर कैंची से हमला किया गया।

DMCH Clash 16470525553x2 1
Bihar News: Students and Retailers Clash in Darbhanga

Bihar News: मैगी लेने दुकान पहुंचे थे छात्र

छात्रों के गुंडागर्दी से पीड़ित दुकानदार ने कहा कि मेडिकल के कुछ छात्र देर रात मैगी लेने किराना दुकान पहुंचे। उस वक्त दुकानदार दुकान पर नहीं था, पास के मेडिकल दुकान के एक स्टाफ ने कहा कि कुछ देर रूकिए दुकानदार आता ही होगा। इतने में ही दोनों में बहस शुरू हो गई। इसी बीच छात्रों ने डीएमसीएच हॉस्टल से अपने कुछ साथियों को फोन कर के बुला लिया। हंगामा बढ़ता देख दुकान का मालिक घर से निकला। तभी किसी छात्र ने पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी, जिसमें चार दुकानदार झुलस गए।

MSU के प्रवक्ता ने की दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

दरभंगा में हुए हिंसक झड़प के बाद MSU के राष्ट्रीय प्रवक्ता विद्या भूषण राय ने कहा कि छात्रों ने गुंडागर्दी करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि देर रात वो दरभंगा रेलवे स्टेशन से चाय पीकर लौट रहे थे। डीएमसीएच के आस-पास हंगामा हो रहा था। इस घटना में 4 कार और 3 दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि क्यों इन गुंडा तत्वों का मनोबल इतना बढ़ा है? उन्होंने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाए। विद्या भूषण ने कहा कि यह अत्यंत निदंनीय घटना है । पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा एवं दोषियों की शीघ्र गिरफ्तारी के साथ-साथ छात्रों को डिग्री से वंचित किया जाना चाहिए।

विस्‍तृत चुनाव परिणाम के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here