विदेश मंत्रालय की वार्षिक रिपोर्ट ने पाक को लगाई लताड़, “भारत को बदनाम…”

भारत पाकिस्तान के साथ सामान्य पड़ोसी संबंधों की इच्छा रखता है।- रिपोर्ट

0
77
MEA Report:विदेश मंत्रालय की वार्षिक रिपोर्ट ने पाक को लगाई लताड़
MEA Report:विदेश मंत्रालय की वार्षिक रिपोर्ट ने पाक को लगाई लताड़

MEA Report: पाकिस्तान की हालात आज किसी भी मायने में सही नहीं है। वहां की अर्थव्यवस्था में मंदी का दौर जारी है। इसके साथ ही पाक की सत्ता भी खतरे में दिख रही है। वहीं, भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपनी सालाना रिपोर्ट जारी की है जिसमें पाक को लताड़ लगाई गई है। इस रिपोर्ट के माध्यम से भारत ने पाक को लेकर कहा है “पाकिस्तान घरेलू राजनीतिक और आर्थिक विफलता से अपने लोगों का ध्यान भटकाने के लिए भारत के खिलाफ शत्रुतापूर्ण और मनगढ़ंत प्रोपेगेंडा कर रहा है।”

विदेश मंत्रालय के द्वारा जारी 2022 के लिए रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान ने 26/11 हमले में पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए कोई अभी तक गंभीरता भी नहीं दिखाई है। आपको बता दें कि भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपनी यह रिपोर्ट 13 मार्च को जारी की है।

MEA Report:विदेश मंत्रालय की वार्षिक रिपोर्ट ने पाक को लगाई लताड़
MEA Report:विदेश मंत्रालय की वार्षिक रिपोर्ट ने पाक को लगाई लताड़

MEA Report: जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग- रिपोर्ट

विदेश मंत्रालय की रिपोर्ट में जम्मू कश्मीर को लेकर पाकिस्तान को निशाना साधा गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और इससे जुड़े मामले आंतरिक हैं। मंत्रालय ने अपनी रिपोर्ट में कहा “भारत ने पूरी तरह से पाकिस्तान के उन सभी बयानों को खारिज कर दिया है, जो भारत के आंतरिक मामलों से जुड़े हैं।”
विदेश मंत्रालय ने अपनी रिपोर्ट में आगे कहा है “भारत पाकिस्तान के साथ सामान्य पड़ोसी संबंधों की इच्छा रखता है। भारत की स्थिति हमेशा से यही रही है कि भारत और पाकिस्तान के बीच कोई बी मुद्दा आतंकवाद और हिंसा से मुक्त माहौल में द्विपक्षीय और शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाया जाना चाहिए। ऐसा अनुकूल माहौल बनाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है।”

रिपोर्ट में आतंकवाद के मुद्दे पर कहा गया है “भारत के लगातार आग्रह के बावजूद भी नियंत्रण रेखा एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा पार आतंकवाद, घुसपैठ और हथियारों की अवैध तस्करी में कोई कमी नहीं आई है।” रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत ने सीमा पार आतंकवाद को खत्म करने के लिए पाकिस्तान को विश्वसनीय, अपरिवर्तनीय और सत्यापन योग्य कार्रवाई करने की आवश्यकता पर लगातार जोर दिया है।

यह भी पढ़ेंः

1984 के भोपाल गैस त्रासदी के पीड़ितों को सुप्रीम कोर्ट से लगा झटका, 7400 करोड़ मुआवजे की मांग वाली याचिका खारिज

Umesh Pal Murder Case के आरोपियों की ईनामी राशि हुई दोगुनी, अतीक के बेटों समेत पांच की तलाशी तेज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here