दिल्‍ली के जलाशयों की बदलेगी सूरत, Ground Water Level बढ़ने के साथ साफ होना पानी, DDA करेगा पुनर्निमाण

DDA: ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्‍द ही डीडीए खुद इन जलाशयों के पुननिर्माण का कार्य करेगा।इन जलाशयों के पुननिर्माण और सौंदर्यीकरण से जुड़े काम करने के लिए डीडीए की ओर से अनापत्ति पत्र भी दिया जा चुका है।

0
145
DDA: top news on Delhi's Ponds
DDA

DDA: जल्‍द ही दिल्‍ली स्थित जलाशयों की सूरत बदलेगी।दिल्‍ली की पुरानी झीलों को संवारने का काम जल्‍द ही डीडीए शुरू करने जा रहा है।दिल्‍ली जल बार्ड ने शहर में करीब 500 से अधिक जलाशयों को दिल्‍ली विकास प्राधिकरण को वापस करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्‍द ही डीडीए खुद इन जलाशयों के पुननिर्माण का कार्य करेगा।इन जलाशयों के पुननिर्माण और सौंदर्यीकरण से जुड़े काम करने के लिए डीडीए की ओर से अनापत्ति पत्र भी दिया जा चुका है।इसका मकसद भूजल स्‍तर बढ़ाने के साथ ही इको सिस्‍टम को बेहतर बनाना भी है।

जानकारी के अनुसार दिल्‍ली सरकार और उपराज्‍यपाल के बीच चल रहे विवाद के चलते दिल्‍ली जल बोर्ड ने इन जलाशयों को वापस किया है।ध्‍यान योग्‍य है कि दिल्‍ली जल बोर्ड के मुखिया मुख्‍यमंत्री और डीडीए के मुखिया उपराज्‍यपाल होते हैं।

Old fort lake
DDA will beautify the lakes of Delhi Soon.

DDA: काम शुरू नहीं हो सका

जल बोर्ड से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि हमने जल बोर्ड के अनुरोध पर ही एनओसी जारी किया था।लेकिन उन्‍होंने अब इसे वापस करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।डीडीए अधिकारियों के अनुसार कई जलाशयों पर तो काम भी शुरू नहीं हो पाया है।कई जगह टेंडर मांगे गए,लेकिन आवंटन नहीं किया गया।

DDA: जल बोर्ड ने वापस किया कार्य

दरअसल जल निकायों पर किए जाने वाले कार्य दो भागों में बांटे गए थे।पहला स्‍वच्‍छ जलापूर्ति सुनिश्चित करना, दूसरा स्‍थान को साफ करना।दिल्‍ली जल बोर्ड की शुरू में भूनिर्माण समेत सभी काम खुद करने की योजना थी।लेकिन अब सारा काम खुद डीडीए को ही करना होगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here