Cricket Commentary in Sanskrit: सुनी है कभी संस्कृत में क्रिकेट कमेंट्री, सुनकर आप भी रह जाएंगे हैरान, देखें Video..

0
258
Cricket commentary in Sanskrit
Cricket commentary in Sanskrit

Cricket Commentary in Sanskrit: क्रिकेट कई लोगों का पसंदीदा खेल है, क्रिकेट मैच के पीछे की जाने वाली कमेंट्री इस खेल को देखने के उत्साह को और बढ़ा देती है। क्रिकेट कमेंट्री आपने कई बार हिंदी-अंग्रेजी में सुनी होगी, लेकिन क्या आपने कभी संस्कृत में क्रिकेट कमेंट्री देखी है? अगर नहीं तो एक बार इस वीडियो को जरूर देखें। बता दें कि संस्कृत को ‘देववाणी’ भी कहा जाता है। इस भाषा से जुड़ा एक वीडियो (Viral Video) इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Cricket Commentary in Sanskrit: संस्कृत में कमेंट्री वीडियो

आप सभी जानते हैं कि हिंदू धर्म के लगभग सभी ग्रंथ संस्कृत भाषा में लिखे गए हैं। हिंदू धर्म में आज भी यज्ञ और पूजा संस्कृत मंत्रों से ही की जाती है। यह भाषा कितनी प्राचीन है, इस बारे में तो अभी तक पूरी जानकारी कहीं नहीं पढ़ी गई है, लेकिन आधुनिक विद्वानों का मानना ​​है कि संस्कृत भाषा का अस्तित्व पांच हज़ार वर्षों से है। कई स्कूलों में संस्कृत पढ़ाई जाती है, लेकिन अधिकांश लोग संस्कत भाषा नहीं समझते हैं। लेकिन अब इसी भाषा में एक क्रिकेट कमेंट्री वीडियो सामने आया है। जो वायरल हो रहा है।

Cricket commentary in Sanskrit
Cricket commentary in Sanskrit

वीडियो देखकर हर कोई है हैरान

वायरल वीडियो में एक शख्स संस्कृत बोलता नजर आ रहा है। क्रिकेट मैचों में हिंदी और अंग्रेजी में आपने बहुत सारी कमेंट्री देखी और सुनी होगी, लेकिन संस्कृत में क्रिकेट कमेंट्री सुन कर आपको मजा ही आ जाएगा। आप सोच भी नहीं सकते कि यह कितना रोमांचक है। तो इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुछ बच्चे सड़क पर क्रिकेट खेल रहे हैं तो कुछ लोग उनका मैच देख रहे हैं। वहीं एक शख्स कैमरे से मैच रिकॉर्ड कर रहा है और संस्कृत में कमेंट्री भी कर रहा है। हालांकि आम तौर पर लोग इतने प्रवाह से हिंदी नहीं बोल पाते, लेकिन ऐसा लगता है कि यह व्यक्ति हमेशा ही संस्कृत बोलता होगा। इस वीडियो को देखकर कोई भी हैरान हो सकता है। लेकिन जो भी वीडियो देखने के बाद हर किसी का मन खुश हो गया है। वीडियो पर तरह तरह के कमेंट देखने को मिल रहे हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here