पहले नजरें मिली… फिर दोस्ती… प्यार…, पढ़िए मेट्रो में सफर से शुरू हुई प्रेम कहानी की अनोखी दास्तान

मेट्रो का ये सफर दोनों के जीवन का सबसे खूबसूरत सफर बन गया था। आखिरी स्टेशन पर स्टीवन और एंडये ने एक दूसरे से गले मिलकर बाय बोला। हालांकि, दोनों के बीच मैसेज में बात होती रही।

0
250
Love In Metro: पहले नजरें मिली... फिर दोस्ती... प्यार..., पढ़िए मेट्रो में सफर से शुरू हुई प्रेम कहानी की ओनोखी दास्तान
Love In Metro: पहले नजरें मिली... फिर दोस्ती... प्यार..., पढ़िए मेट्रो में सफर से शुरू हुई प्रेम कहानी की ओनोखी दास्तान

Love In Metro: प्यार कब, कहा, किसे, किससे और कैसे हो जाए ये किसी को नहीं पता चलता। कहते हैं प्यार जीवन का एक अनमोल तोहफा है जो किस्मत वालों को नसीब होता है। अक्सर आपने जीतनी भी प्रेम कहानियां पढ़ी होगी उनमें दो लोगों की मुलाकात इत्तेफाक से हुई होगी। जो बार-बार मिलते हैं बिछड़ते हैं, लेकिन उनके बीच प्यार बरकारर रहता है। ऐसी ही एक लव स्टोरी है अफ्रीकी मूल की एंडये और स्टीवन की। जो पहली बार मिले तो एक छोटे से सफर में पर जीवन भर साथ रहने का फैसला कर लिया। एंडये और स्टीवन पेरिस में मेट्रो में मिले थे। तब दोनों एक दूसरे को जानते तक नहीं थे। मगर उस सफर से ही दोनों की लव स्टोरी शुरू हो गयी।

Love In Metro:  पहले नजरें मिली... फिर दोस्ती... प्यार..., पढ़िए मेट्रो में सफर से शुरू हुई प्रेम कहानी की ओनोखी दास्तान
Love In Metro

Love In Metro: मेट्रो की मुलाकात

दरअसल, ये लव स्टोरी साल 2016 में सितंबर महीने के एक आम दिन से शुरू हुई। इस दिन यूएस की रहने वाली 25 साल की एंडये घूमने तीन दिनों के लिए पेरिस पहुंची थी। वहां उन्होंने अपने दोस्त के घर जाने के लिए मेट्रो पकड़ी। इत्तेफाक से उसी ट्रेन में स्टीवन भी चढ़ा। 26 साल का स्टीवन पेरिस में पढ़ाई करते हुए एक स्कूल में पार्ट टाइम जॉब करता था। वह सेंट्रल अफ्रीकन रिपब्लिक का निवासी है। जब वो मेट्रो में चढ़ा तो वहां काफी भीड़ थी, सभी खड़े होकर सफर कर रहे थे। जबकि, एंडये उस समय अपनी सीट पर बैग पकड़कर बैठी थी।

कुछ दूर जाने के बाद मेट्रो में थोड़ी भीड़ कम हुई तो स्टीवन को सीट मिली और वो सीट एंडयेके ठीक सामने वाली थी। दोनों ने एक-दूसरे को देखा और देखते ही रह गए। पूरे सफर में दोनों एक-दूसरे को टक-टकी बांधे देखते ही रहे, लेकिन बात करने की हिम्मत ना जुटा सके। सफर आगे ऐसे ही बढ़ता रहा, लेकिन इस बीच दोनों को इस सफर के खत्म होने का डर सताने लगा।

Love In Metro:  पहले नजरें मिली... फिर दोस्ती... प्यार..., पढ़िए मेट्रो में सफर से शुरू हुई प्रेम कहानी की ओनोखी दास्तान
Love In Metro

एंडये स्टीवन से बात करना चाहती थी, उसका नाम पूंछना चाहती थी, इतने में स्टीवन ने भी कुछ कहने की कोशिश की तब एंडये ने स्टीवन को ओर देखा तो उसने उसे अपने साथ वाली सीट ऑफर की। इसके बाद कुछ देर की खामोशी के बाद आखिरकार दोनों ने एक-दूसरे से बात करनी शुरू कर दी। बात करते-करते ही स्टीवन का स्टेशन आ गया और उसने एंडये से उतरने के लिए कहा, इस बात को एंडये ने भी मान लिया। एस बीच दोनों ने एक-दूसरे से फोन नंबर एक्सचेंज कर लिया। इस दौरान स्टीवन ने पूछा की क्या वो उसे एक गुडबाय हग कर सकता है।

Love In Metro: गले मिले और हो गए जुदा

मेट्रो का ये सफर दोनों के जीवन का सबसे खूबसूरत सफर बन गया था। आखिरी स्टेशन पर स्टीवन और एंडये ने एक दूसरे से गले मिलकर बाय बोला। हालांकि, दोनों के बीच मैसेज में बात होती रही। दोनों एक दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए। एम्सटर्डम में ग्रेजुएशन के बाद एंडये अमेरिका लौटने से पहले कुछ समय के लिए पेरिस गई और स्टीवन से मुलाकात की।

जितने दिन भी एंडये पेरिस रहीं, वो और स्टीवन एक दूसरे में खोए रहें। इस बीच एंडये अपने घर लौटने की तैयारियों में व्यस्त थी। तभी स्टीवन ने एंडये को ना जाने के लिए कहा, इस पर जब एंडये ने सवाल किया तो स्टीवन ने अपने प्यार का इजहार कर दिया। मगर इस प्यार को एंडये ने ये कहकर ठुकरा दिया कि हम अभी एक दूसरे को जानते तक नहीं तो प्यार कैसे हो सकता है। स्टीवन को कुछ देर के लिए लगा कि अब सब खत्म हो गया और एंडये अपने घर चली गयी।

Love In Metro:  पहले नजरें मिली... फिर दोस्ती... प्यार..., पढ़िए मेट्रो में सफर से शुरू हुई प्रेम कहानी की ओनोखी दास्तान
Love In Metro

Love In Metro: महीनों तक नहीं हुई मुलाकात

पेरिस से जाने के बाद एंडये और स्टीवन के बीच बातचीत काफी कम हो गयी। दोनों अपने-अपने काम में व्यस्त हो गए। साल 2017 के नवंबर महीने में दोनों की फिर से फ्रांस में मुलाकात हुई। इस दौरान स्टीवन ने दिल को मजबूत करके एंडये को शादी के लिए प्रपोज कर दिया। स्टीवन के इस प्रपोजल को एंडये ने खुशी के साथ स्वीकार कर लिया। इसके बाद दोनों से सगाई कर ली। कुछ समय तक दोनों साथ फ्रांस में रहे बाद में दोनों यूएस शिफ्ट हो गए। साल 2019 में दोनों ने शादी कर ली और एक मेट्रो से शुरू हुआ सफर हमसफर के रूप में तब्दील हो गया। एक अजनबी से दोनों एक दूसरे के पति-पत्नी बन गए।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here