कौन है Patralekhaa? जिनसे Rajkumar Rao करने जा रहे हैं शादी

0
427
Patralekhaa
कौन है Patralekhaa? जिनसे Rajkumar Rao करने जा रहे हैं शादी

बॉलीवुड में शादी की धूम हर तरफ हैं। कैटरीना कैफ और विक्की कौशल से लेकर आलिया भट्ट और रणबीर कपूर तक सेलेब्स शादी के बंधन में बंधने के लिए कमर कस रहे हैं और अपने जीवन में नए चरण की शुरुआत कर रहे हैं। इस बीच, एक और जोड़ा जो नवंबर 2021 में शादी करने के लिए बिल्कुल तैयार है, वह है राजकुमार राव (Rajkumar Rao) और पत्रलेखा (Patralekhaa) पॉल।

जी हां, आपने सही सुना राजकुमार राव जो बॉलीवुड के सबसे योग्य कुंवारे लोगों में से एक हैं, अपनी लॉन्ग टर्म गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री पत्रलेखा के साथ शादी के बंधन में बंध रहे हैं। जबकि हम में से कई लोग राजकुमार राव अभिनीत सिटी लाइफ की अभिनेत्री को जानते हैं, हम में से कुछ अभी भी उनके बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं। तो आइए जानते हैं कौन है वो एक्ट्रेस जिसने सच में राजकुमार राव का दिल चुरा लिया।

https://www.instagram.com/p/CVIRAOoKUqC/

पत्रलेखा पॉल, जिन्हें पत्रलेखा के नाम से जाना जाता है, भारत से हैं और बॉलीवुड फिल्म में काम करती हैं। 1990 में पैदा हुई अभिनेत्री ने फिल्म ‘सिटी लाइट्स’ के माध्यम से अभिनय की शुरुआत की, जिसे हंसल मेहता ने निर्देशित किया था जिसमें उन्होंने राजकुमार राव के साथ अभिनय किया था। जबकि यह वर्ष 2014 में रिलीज़ हुई थी और उन्होंने राखी सिंह की भूमिका निभाई थी।

https://www.instagram.com/p/CQVBburHcXl/

उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण की श्रेणी के लिए स्क्रीन अवार्ड से सम्मानित किया गया। और यह उनके लिए एक बड़ी जीत थी कि उन्हें उनकी पहली फिल्म के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया गया। फिल्मों में अभिनय के अलावा, वह कई टेलीविजन श्रृंखलाओं और विज्ञापनों में भी दिखाई दीं।

शिक्षित परिवार में हुआ जन्म

https://www.instagram.com/p/CR6p6q1n0lr/

पत्रलेखा पॉल का जन्म मेघालय के शिलांग में एक शिक्षित व्यक्ति के घर हुआ था, जो एक चार्टर्ड एकाउंटेंट है और उसकी माँ एक गृहिणी है। जबकि उनकी दादी एक महान कवयित्री थीं। पत्रलेखा के दो भाई-बहन हैं, एक बहन का नाम परनालेखा पॉल और एक भाई का नाम अग्निश पॉल है।

एक्ट्रेस बनना चाहती थी

https://www.instagram.com/p/CQ76DjNLOad/

अभिनेत्री ने एक बार खुलासा किया था कि उनके पिता उनके अभिनय करियर के पक्ष में नहीं थे क्योंकि वह चाहते थे कि वह उनके नक्शेकदम पर चलें और सीए को करियर के रूप में चुनें, लेकिन पत्रलेखा को अभिनय में दिलचस्पी थी और उन्होंने इसे करियर के रूप में अपनाया।

एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में अध्ययन के दौरान, पत्रलेखा पॉल को ब्लैकबेरी, टाटा डोकोमो और कई अन्य सहित कुछ विज्ञापनों में आने का मौका मिला। बाद में, वह फिल्मों में चली गईं।

राजकुमार राव के साथ अफेयर

https://www.instagram.com/p/CJfkXV8HKNb/

सबसे खूबसूरत, सबसे प्रतिभाशाली अभिनेत्री, पत्रलेखा पॉल 2010 से अपने सह-कलाकार राजकुमार राव के साथ रिश्ते में हैं। ऐसा कहा जाता है कि दोनों के बीच एक मजबूत बंधन है और जल्द ही शादी दोनो शादी करने जा रहे हैं की योजना है।

फिल्म्स और करियर

https://www.instagram.com/p/CVsozsTqEb_/

बिना जानकारी के, पत्रलेखा ने अपने प्रेमी राजकुमार राव के साथ अभिनय करते हुए बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। उन्हें 2014 में हंसल मेहता निर्देशित फिल्म सिटी लाइफ से बड़ी सफलता मिली। फिल्म में राजकुमार और पत्रलेखा ने राजस्थान में रहने वाले एक गरीब जोड़े की भूमिका निभाई जो बेहतर जीवन के लिए मुंबई में शिफ्ट हो जाते हैं। यह फिल्म कम बजट की फिल्म थी लेकिन एक बड़ी व्यावसायिक सफलता थी।

यह भी पढ़ें: इस तारीख को चंडीगढ़ में Patralekhaa से शादी करेंगे Rajkumar Rao!

Kriti Sanon और Raj Kumar Rao की फिल्म ‘हम दो हमारे दो’ का Trailer रिलीज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here